Karnataka BJP MLA Remark: विधानसभा चुनाव से पहले कर्नाटक में टीपू सुल्तान (Tipu Sultan) को लेकर विवाद जारी है. अब बीजेपी के एक विधायक ने टीपू से जुड़ा बयान देकर बवाल खड़ा कर दिया है. विजयपुरा में एक रैली को संबोधित करते हुए बीजेपी विधायक बसनगौड़ा पाटिल यतनाल (Basangouda Patil Yatnal) ने मुसलमानों की तुलना 18वीं सदी के मैसूर शासक टीपू सुल्तान (Tipu Sultan) से कर दी और लोगों से मुस्लिम नेता को वोट न देने को कहा.


बीजेपी पहले से ही टीपू सुल्तान पर जबरन हजारों लोगों का धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगाती रही है. जब पूर्ववर्ती सिद्धारमैया सरकार ने टीपू सुल्तान की जयंती मनाई थी तब भी बीजेपी ने इसे लेकर तमाम सवाल खड़े किए थे. इस बार यतनाल ने कहा कि सभी विधायक उनसे पूछते हैं, आपके निर्वाचन क्षेत्र में एक लाख टीपू सुल्तान (मुस्लिम वोट) हैं, फिर बीजापुर से शिवाजी महाराज के वंशज कैसे जीते. उन्होंने कहा कि यहां टीपू सुल्तान का कोई भी अनुयायी नहीं जीतेगा. गलती से भी आपको मुसलमानों को अपना वोट नहीं डालना चाहिए. 


BJP अध्यक्ष नलिन ने भी दिया था इसी तरह का बयान


कर्नाटक बीजेपी अध्यक्ष नलिन कुमार कटील (Nalin Kumar Kateel) ने भी टीपू सुल्तान को लेकर ऐसा ही कुछ बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि टीपू सुल्तान के कट्टर अनुयायियों (Ardent Followers) को जिंदा नहीं रहना चाहिए. यही नहीं उन्होंने कहा था कि टीपू सुल्तान के वंशजों को जंगलों में भेज देना चाहिए. कटील ने कोप्पल जिले के येलाबुर्गा से 15 फरवरी को कहा था, ''हम भगवान राम और भगवान हनुमान के भक्त हैं. हम भगवान हनुमान की प्रार्थना करते हैं. हम टीपू के वंशज नहीं हैं आओ टीपू के वंशजों को वापस घर भेज दें''


ये भी पढ़ें: 


Exit Polls 2023: ममता बनर्जी के सपनों पर फिरा पानी! अब त्रिपुरा में भी दीदी को करना होगा इंतजार