Bengaluru Traffic To Be Diverted For 6 Months: अगर आप बेंगलुरु में रहते हैं तो यह खबर आपके काम की है और आपको इसमें बताई गई बातों पर ध्यान देने की जरूरत है. दरअसल, बेंगलुरु ट्रैफिक पुलिस (BTP) ने बुधवार (17 अप्रैल, 2024) से हेब्बल फ्लाईओवर के केआर पुरम रैंप पर दोपहिया वाहनों को छोड़कर सभी वाहनों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया है. बेंगलुरु डेवलपमेंट अथॉरिटी (BDA) ने यहां हेब्बाल फ्लाईओवर के लिए दो नई लेन जोड़ने का काम शुरू कर दिया है. दो लेन बढ़ाने का फैसला यहां ट्रैफिक के बढते बोझ की वजह से लिया गया है.


बीटीपी ने एक बयान में कहा, "काम के हिस्से के रूप में मौजूदा केआर पुरम अप रैंप के दो स्पैन को उस जंक्शन पर तोड़ने की जरूरत है जहां रैंप मुख्य ट्रैक से जुड़ता है." इसी कड़ी में बेंगलुरु ट्रैफिक पुलिस की ओर से यह ट्रैफिक डायवर्जन प्लान 6 महीने के लिए लागू किया गया है.


ऐसा रहेगा ट्रैफिक डायवर्जन प्लान



  • द हिंदू की रिपोर्ट के मुताबिक, बेंगलुरु ट्रैफिक पुलिस ने अपने प्लान के तहत अब नागावारा (आउटर रिंग रोड) से मेखरी सर्कल से शहर की ओर जाने वाले यात्रियों को फ्लाईओवर के नीचे हेब्बल सर्कल तक जाना होगा, कोडिगेहल्ली की ओर दाईं ओर जाने और फिर सर्विस रोड से जुड़ने के लिए यू-टर्न लेना होगा. इसके बाद ये वाहन आगे शहर की ओर जाने वाले लूप पर जा सकेंगे.

  • बीटीपी ने कहा, "केआर पुरा से शहर की ओर आने वाले सिटी में एंट्री करने के लिए आईओसी-मुकुंद थिएटर रोड, लिंगराजपुरम फ्लाईओवर और नागवारा-टेनरी रोड मार्ग जैसे वैकल्पिक मार्गों का उपयोग कर सकेंगे."

  • हेगड़े नगर-थानिसंड्रा से शहर में एंट्री करने के लिए जी.के.वी.के-जक्कुर रोड का उपयोग कर सकते हैं. के.आर. से जाने वाले वाहन चालक पुरम से यशवंतपुर की ओर सीधे हेब्बाल फ्लाईओवर के नीचे बीईएल सर्कल की ओर जा सकते हैं और सदाशिवनगर पुलिस स्टेशन जंक्शन तक पहुंचने के लिए बीईएल सर्कल पर बाएं मुड़ सकते हैं और दाएं मुड़ सकते हैं. आईआईएससी की ओर और आगे चलकर यशवंतपुर की ओर जा सकते हैं.

  • पुरा, हेनूर, एचआरबीआर लेआउट, बनसावाड़ी, केजी हल्ली और आसपास के क्षेत्रों से एयरपोर्ट की ओर जाने के लिए हेनूर-बगलूर रोड का यूज कर सकते हैं.


ये भी पढ़ें


पंजाब के रूपनगर में 2 मंजिला मकान गिरा, मलबे में दबे 5 मजदूर, 3 की दर्दनाक मौत