Bajrang Dal Controversy: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) नेता असदुद्दीन ओवैसी ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी और कांग्रेस पर जुबानी हमला किया है. दरअसल, बीजेपी और कांग्रेस 'बजरंग दल' और भगवान 'बजरंगबली' पर छिड़े विवाद को लेकर एक दूसरे के ऊपर वार-पलटवार कर रहे हैं.


गुरुवार (4 मई) को सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट कर कहा, "कांग्रेस और बीजेपी खुलेआम बहुसंख्यक धर्म के आधार पर वोट मांग रहे हैं. क्या कांग्रेस हुबली में ध्वस्त दरगाह के पुनर्निर्माण का वादा करेगी? कांग्रेस ने बीजेपी के सामने अपनी वैचारिक लड़ाई पर आत्मसमर्पण कर दिया है. क्या मोदी ठीक रहेंगे अगर मैं लोगों से तकबीर (TAKBIR) उठाने को कहूं? आसमान गिर जाएगा." 


आदर्श आचार संहिता का क्या हुआ?
एआईएमआईएम चीफ ओवैसी ने अपने दूसरे ट्वीट में कहा, "आदर्श आचार संहिता का क्या हुआ? कर्नाटक में कक्षा 3 के 92 प्रतिशत बच्चे कक्षा 2 की किताबें नहीं पढ़ सकते. राज्य में केवल 3.6 प्रतिशत बच्चों को न्यूनतम मान्यता प्राप्त आहार मिलता है. बीजेपी और कांग्रेस हमारे बच्चों के भविष्य के बारे में बात नहीं करना चाहते, बल्कि वे "सबसे बड़ा हिंदू कौन है पर लड़ रहे हैं."


 


बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने बैन की बात
बता दें कि कांग्रेस ने कर्नाटक विधानसभा में अपने चुनावी घोषणा पत्र में राज्य में बजरंग दल और पीएफआई पर प्रतिबंध जारी रखने की बात कही है. बीजेपी इसे भगवान बजरंगबली से जोड़कर कांग्रेस पर वार कर रही है. पीएम नरेंद्र मोदी एक रैली में कांग्रेस को घेरते हुए कह चुके हैं कि यह भगवान हनुमान की पूजा करने वालों को ताले में बंद करने की कोशिश है. 


'हम हनुमान मंदिर बनवाएंगे'
बीजेपी के हमले के बीच कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने कहा कि हम हमारी सरकार बनने पर पूरे राज्य में जगह-जगह हनुमान मंदिर बनवाएंगे. शिवकुमार ने कहा है कि ''इसको लेकर कैसा काम चल रहा है, इस पर एक स्पेशल बोर्ड भी गठित किया जाएगा.'' उन्होंने आगे कहा कि भगवान हनुमान के सिद्धांतों को युवाओं तक पहुंचाने के लिए स्पेशल प्रोग्राम भी करेंगे.


इसके साथ ही कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने कहा है कि बीजेपी की हनुमान मंदिर का लेकर स्थिति साफ नहीं है. भगवान हनुमान के विचारों को पहुंचाने के लिए हम हर तालुक पर जागरूकता फैलाएंगे ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग बजरंगबली के रास्ते पर चले. 


ये भी पढ़ें: Wrestlers Protest: 'No...', पहलवानों के प्रदर्शन पर सीएम ममता बनर्जी का मोदी सरकार पर निशाना, क्या कुछ बोलीं?