Asaduddin Owaisi Speech: एआईएमआईएम के चीफ असदुद्दीन ओवैसी कर्नाटक चुनाव के प्रचार में जुट गए है. इसी बीच ओवैसी ने बुधवार (3 मई) को बीजेपी और कांग्रेस पर जमकर हमला किया. उन्होंने जमखंडी में एक जनसभा में कहा कि बीजेपी के सत्ता में दोबारा आने के पीछे कांग्रेस है क्योंकि इनके ही विधायक बीजेपी में गए. 


सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, ''बीजेपी की सरकार जेडीएस और कांग्रेस के विधायकों के जमीर बेचने के कारण बनी. कांग्रेस से सवाल किया जाएगा तो इसके लिए भी मुझे कांग्रेस जिम्मेदार ठहरा देगी.'' उन्होंने आगे कहा कि हिंदुस्तान में अगर दलित और मुसलमान परेशान है तो इसके पीछे कांग्रेस है. 


ओवैसी ने कहा कि यूएपीए के कानून के तहत बच्चों को तीन-तीन साल जेल में बंद करके सड़ा दिया जा रहा है. यूएपीए एक्ट को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बीजेपी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की तारीफ की. तुमने बीजेपी का साथ दिया और आज बड़ी-बड़ी बात करते हो. 


पीएम मोदा का किया जिक्र


ओवैसी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते हैं कि मुझे गाली दी जा रही है. लेकिन यहां जमखंडी में एक भी सरकारी अस्तपताल नहीं है. लेकिन इसे लेकर पीएम मोदी बात नहीं करते. उन्होंने दावा किया कि आप हमारे उम्मीदवार सुशील कुमार को वोट दीजिए, हॉस्पिटल बन जाएगा. 


ओवैसी ने कहा कि आप देखते हैं कि जमखंडी में पीने का पानी नहीं है. आपको पानी पिलाना पडे़गा. आप बीजेपी और कांग्रेस को 10 मई के चुनाव में पानी पिलाएं और फिर देखिए कि 13 मई को लोगों को पीने का पानी मिलने लग जाएगा. 


टीपू सुल्तान और छत्रपति शिवाजी महाराज का किया जिक्र


ओवैसी ने कहा कि आप देखते हैं कि टीपू सुल्तान का जुलूस नहीं निकलता तो आप देखेंगे कि हम निकालेंगे. ऐसे ही बहुत से मुद्दे हैं. साल 2021 में ईद के दिन बच्चों को गिरफ्तार किया गया और 40 दिन बाद छोड़ा गया लेकिन कांग्रेस के विधायक इंतजार कर रहे थे लड्डू खिलाने का. उन्होंने कहा कि वो छत्रपति शिवाजी महाराज की इसलिए इज्जत करते हैं क्योंकि वो मुसलमानों के खिलाफ नहीं थे. बीजेपी एजेंडा चला रही है. 


ये भी पढ़ें- Karnataka Elections 2023: कर्नाटक के चुनावी रण में उतरेंगी सोनिया गांधी, हुबली में होगी पहली रैली