बेंगलुरु: कांग्रेस ने कर्नाटक विधानसभा चुनावों के लिए कुल 224 में से 218 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों का एलान कर दिया है. जिन-जिन मौजूदा विधायकों के टिकट कटे हैं, उनके समर्थकों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है. टिकट बंटवारे पर भाई-भतीजावाद के आरोप लग रहे हैं, जिससे पार्टी नेताओं में खासी नाराज़गी जाहिर की है.


तिपतुर विधानसभा सीट से मौजूदा विधायक सढ़ाक्षरी का टिकिट काटे जाने से नाराज उनके समर्थकों ने प्रदर्शन किया. उनके समर्थकों ने आज तिपतुर बंद का आह्वान किया और पार्टी को चेतावनी दी कि अगर मौजूदा विधायक को टिकिट नहीं मिला तो पंचायत से लेकर जिला स्तर तक कांग्रेस के सभी छोटे बड़े नेता सामूहिक इस्तीफा दे देंगे.


सढ़ाक्षरी की जगह इस बार पार्टी ने JDS छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने वाले बी नंजामरी को टिकिट दिया है. हावेरी के हुनगल से मौजूदा विधायक मनोहर ताशीलदार का भी टिकट काटा गया है. टिकट न दिए जाने से नाराज उनके समर्थक जमकर प्रदर्शन कर रहे हैं. इस सीट पर टिकट की आस लगाए चंद्रप्पा जालधर के समर्थकों ने भी हंगामा किया.


नेलमंगला में कांग्रेस के पूर्व मंत्री अंजनामूर्ति के समर्थक प्रदर्शन कर रहे हैं. इस बार उन्हें टिकट मिलने की उम्मीद थी लेकिन उनकी जगह बेंगलुरु के पूर्व मेयर नारायण स्वामी को टिकिट दिया गया है. कर्नाटक के टुमकुर जिले में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का आरोप है कि अच्छे लोगों को टिकट नही दिया गया है. राष्ट्रीय राजमार्ग-4 को जाम किया गया.