बेंगलुरु: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया मंगलवार को विधानसभा चुनाव की गिनती में उन दोनों सीटों पर पीछे चल रहे हैं जिन पर उन्होंने चुनाव लड़ा था. चुनाव आयोग के अधिकारियों ने कहा कि सिद्धारमैया चामुंडेश्वरी सीट पर जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) के जी.टी.देवेगौड़ा से 13,000 से अधिक वोटों से पीछे चल रहे हैं. वहीं, बादामी सीट पर वह भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के उम्मीदवार बी.आर. श्रीरामुलु से 428 वोटों से पीछे चल रहे हैं.


कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है. चुनाव के बाद हुए एग्जिट पोल में राज्य में त्रिशंकु विधानसभा का अनुमान लगाया गया था जो गलत साबित होता नज़र आ रहा है, क्योंकि बीजेपी अपने दम पर सरकार बनाती दिख रही है. राज्य की 224 सदस्यीय विधानसभा की 222 सीटों पर 12 मई को 72.13 फीसदी मतदान हुआ था.


कर्नाटक चुनाव LIVE: न कांग्रेस किंग बनी न जेडीएस किंगमेकर, अबकी बार बीजेपी सरकार


एक तरफ इस जीत के बाद इस बात पर मुहर लग गई है कि पीएम नरेंद्र मोदी की चुनावी लहर अभी भी कायम है, वहीं दूसरी तरफ राहुल गांधी भले ही देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस के अध्यक्ष बन गए हों, लेकिन इससे पार्टी को लगातार मिलने वाली हार के ढर्रे में कोई बदलाव नहीं आया है. राहुल ने इस चुनाव के कैंपेन के दौरान कहा था कि वो पीएम बनने के लिए तैयार हैं, लेकिन इन नतीज़ों ने उनक पीएम बनने के अरमानों पर फिलहाल के लिए तो ब्रेक लगा दिया है.


ये भी पढ़ें
कर्नाटक चुनाव रिएक्शन LIVE: देश में चलेगा कांग्रेस खोजो अभियान: रमन सिंह
Karnataka Election Results 2018: रुझानों में बीजेपी को पूर्ण बहुमत, सरकार बनना तय
कर्नाटक में जबरदस्त जीत के बाद दिल्ली से लेकर बैंगलूरु तक जश्न में डूबी बीजेपी
कर्नाटक चुनाव रिजल्ट: पिछड़ी कांग्रेस, अशोक गहलोत बोले- JDS से गठबंधन के लिए तैयार