Kapil Sibbal Targets BJP: राज्यसभा सांसद कपिल ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी पार्टी राम की बात करती है, लेकिन उनका व्यवहार राम जैसा नहीं है. राम मंदिर पर विपक्ष के रुख पर सिब्बल ने कहा कि यह पूरा मुद्दा एक दिखावा है.


उन्होंने कहा, "वे (बीजेपी) राम की बात तो करते हैं, लेकिन उनका जो आचरण है, वे राम के आचरण से बहुत दूर हैं. उनका व्यवहार, उनका चरित्र कहीं भी भगवान राम के करीब नहीं है. सच्चाई, सहिष्णुता, त्याग और दूसरों के प्रति सम्मान भगवान राम के कुछ लक्षण हैं, लेकिन वे ठीक इसके विपरीत करते हैं."


'राम मेरे दिल में हैं'
उन्होंने न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा कि वे (बीजेपी) कहते हैं कि राम मंदिर बनावा कर वे राम की मर्यादा को पूरा कर रहे हैं. लेकिन जो दिल में बैठा है, वह राम नहीं है. राम को दिल में बैठाओ और संविधानिक मर्यादा को राम के आचरण के साथ पूरा करो. यह पूछे जाने पर कि क्या वह 22 जनवरी को समारोह में शामिल होंगे तो उन्होंने कहा, "राम तो मेरे दिल में हैं, मैं कोई काम दिखावे के लिए नहीं करता हूं'..."


प्राण-प्रतिष्ठा की तैयारी जोरों पर
बता दें कि सिब्बल का यह बयान ऐसे समय में आया है, जब अयोध्या में रामलला का भव्य मंदिर बनकर लगभग तैयार हो चुका है और मंदिर के उद्घाटन, रामलला के अभिषेक और प्राण-प्रतिष्ठा की तैयारी जोरों पर चल रही है. 


चार हजार संतों रहेंगे मौजूद 
मंदिर में रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा के लिए 22 जनवरी 2024 की तारीख सुनिश्चित की गई है. प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम में सात हजार विशेष अतिथि और चार हजार संतों मौजूद रहेंगे. साथ ही इस ऐतिहासिक मौके में विश्वभर के 50 देशों और सभी राज्यों के लगभग 20 हजार लोग उपस्थित होंगे. प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के लिए 20 दिसंबर से अक्षत वितरण अभियान शुरू हो जाएगा.  


यह भी पढ़ें- Flight Operations Affected: कोहरे के कारण दिल्ली, हैदराबाद समेत अन्य हवाई अड्डों पर फ्लाइट ऑपरेशन प्रभावित, इन एयरपोर्ट पर हुई दिक्कत