Kerala Governor: केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने अपने आदेश को लेकर मचे बवाल के बीच बड़ी बात कह दी है. उन्होंने कहा कि हां, मैंने कन्नूर विश्वविद्यालय के कुलपति को अपराधी कहा है. उस व्यक्ति के लिए मुझे और कौन से शब्द का प्रयोग करना चाहिए जो मुझ पर हमले की सुविधा के लिए मुझे कन्नूर आमंत्रित करता है? बता दें कि कन्नूर विश्वविद्यालय के कुलपति ने कन्नूर की घटना के बाद राजभवन को वापस लिखा कि मैं वीसी हूं, कोई सुरक्षा विशेषज्ञ नहीं हूं, इसलिए मैं किसी तरह की कोई रिपोर्ट नहीं दे सकता.


आरिफ मोहम्मद खाने ने कहा कि आप मुझे वहां आमंत्रित करते हैं, आप स्वीकृत कार्यक्रम का उल्लंघन करते हैं और आप हर दिशानिर्देश का उल्लंघन करते हैं. एक साजिशकर्ता ही ऐसा कर सकता है और कौन कर सकता है ?


केरल के राज्यपाल ने लगाया था आरोप


समाचार एजेंसी एएनआइ की रिपोर्ट के मुताबिक, केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने आरोप लगाया था कि मुख्यमंत्री कार्यालय में काम कर रहा एक वरिष्ठ नेता दिसंबर 2019 में कन्नूर विश्वविद्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में उन पर हुए हमले में शामिल था. राजभवन में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में गवर्नर ने कहा था कि कन्नूर में कई पुलिस कर्मियों की मौजूदगी में मुझ पर हमला हुआ था. इस घटना से जुडे़ वीडियो में आप उस वरिष्ठ राजनीतिक अधिकारी को देख सकते हैं, जो मौजूदा वक्‍त में मुख्‍यमंत्री कार्यालय में काम कर रहा है.


उन्होंने मुख्‍यमंत्री पिनराई विजयन पर भी आरोप लगाया था कि उन्होंने ही कथित तौर पर पुलिस से कहा था कि वह इस मामले में केस नहीं दर्ज करे. हालांकि, राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने यह भी कहा कि कन्नूर विश्वविद्यालय में हुई घटना में शामिल षडयंत्रकारी उनकी जान लेना नहीं चाहते थे. उनका मकसद केवल मुझे डराना था.