Congress On Jyotiraditya Scindia: राहुल गांधी की सांसदी जाने पर विरोध प्रदर्शन को लेकर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने निशाना साधा तो कांग्रेस ने पलटवार किया है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि कौन किस पर दबाव डाल रहा है, ये समझना चाहिए. वहीं, अधीर रंजन चौधरी ने सवाल किया कि ज्योतिरादित्य सिंधिया बताएं कि उनकी मांग क्यों गलत है. 


राहुल गांधी की सदस्यता जाने पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बड़ा बयान दिया था. सिंधिया ने कहा कि राहुल गांधी कानून से ऊपर नहीं हैं. उन्होंने कहा, कांग्रेस लोकतंत्र के साथ खिलवाड़ कर रही है. पहली बार किसी की सदस्यता रद्द नहीं हुई है. संसद को चलने नहीं दिया जा रहा है. सिंधिया ने राहुल गांधी पर कोर्ट के ऊपर दबाव बनाने का आरोप लगाया.आरोपों के जवाब में बोलते हुए कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि ज्योतिरादित्य जी हमें खुद समझा दीजिए कि हमारी मांग क्यों गलत है. 


खरगे बोले- समझिए कौन दबाव बना रहा


दबाव के आरोपों पर मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, कांग्रेस पार्टी कभी किसी के ऊपर दबाव नहीं डालती है. मैं यह भी नहीं कहना चाहता हूं कि सरकार दबाव डाल रही है, लेकिन एक उदाहरण है कि एक व्यक्ति जिसे 3 साल सज़ा होती है इसके बावजूद उसकी सदस्यता रद्द नहीं की जाती और एक व्यक्ति(राहुल गांधी) जिसने सच कहा उसकी सदस्यता रद्द की जाती है. कौन दवाब किसके ऊपर ड़ाल रहा है, यह समझना चाहिए.


क्या कहा था सिंधिया ने ?


राहुल गांधी ने जिस तरह अपनी निजी कानूनी लड़ाई को लोकतंत्र की लड़ाई बनाने की कोशिश की है, उससे एक बात तो स्थापित हो चुकी है कि कांग्रेस पार्टी ने इस देश में लोकतंत्र के साथ खिलवाड़ करने में कोई कमी नहीं छोड़ी है. सिंधिया ने आगे कहा कांग्रेस के लिए कुछ लोग फर्स्ट क्लास नागरिक हैं, जबकि आप और हम थर्ड क्लास नागरिक हैं. केंद्रीय मंत्री ने कहा राहुल गांधी फौज लेकर सूरत कोर्ट गए. इसे कोर्ट पर दबाव बनाना कहा जाएगा.


यह भी पढ़ें


ज्योतिरादित्य सिंधिया का राहुल गांधी पर हमला, कहा- 'धमकी के लहजे में लड़ रहे लड़ाई, कोर्ट पर दबाव बनाने की कोशिश'