नई दिल्ली: पत्रकार प्रिया रमानी के खिलाफ पूर्व केन्द्रीय मंत्री एमजे अकबर द्वारा दायर मानहानि के मुकदमे की सुनवाई कर रहे जज का दिल्ली हाईकोर्ट ने दूसरी अदालत में ट्रांसफर कर दिया है. राउज एवेन्यू जिला अदालत में विशेष सांसद/विधायक अदालत के जज अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन दंडाधिकारी विशाल पाहूजा का तबादला कर उन्हें कड़कड़डूमा जिला कोर्ट में सीनियर दीवानी जज सह रेंट नियंत्रक के पद पर भेजा गया है.


राउज एवेन्यू के जिला और सत्र न्यायाधीश ने हाल ही में अकबर की मानहानि के मुकदमे को विशेष सांसद/विधायक अदालत से दूसरी जगह भेजने से इंकार कर दिया था. मुकदमे की सुनवाई फिलहाल अंतिम चरण में है.


हाईकोर्ट ने बुधवार को 215 न्यायिक अधिकारियों के तत्काल प्रभाव से तबादले और नियुक्ति का आदेश दिया था. पाहूजा इनमें से एक हैं. इनमें से 90 से ज्यादा अधिकारी ऐसे हैं जो हाल ही में दिल्ली न्यायिक सेवा की परीक्षा पास करके आए हैं. रजिस्ट्रार जनरल मनोज जैन के इस आदेश के अनुसार, 168 न्यायाधीशों का तबादला हुआ है और 47 न्यायिक अधिकारियों को मेट्रोपॉलिटन दंडाधिकारी के रूप में नियुक्ति दी गई है.


क्या है पूरा मामला
रमानी द्वारा अकबर पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाने के बाद उन्होंने मानहानि का मामला दायर किया था. अकबर ने पिछले साल 17 अक्टूबर को केंद्रीय मंत्री के पद से इस्तीफा दिया था. भारत में ‘मी टू’ अभियान के जोर पकड़ने पर सोशल मीडिया पर अकबर के खिलाफ आरोप लगाने के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री ने रमानी के खिलाफ निजी आपराधिक मानहानि की शिकायत दायर की थी. रमानी ने आरोप लगाया था कि अकबर ने तकरीबन 20 साल पहले उनका यौन उत्पीड़न किया था. इन आरोपों का अकबर ने खंडन किया था.


ये भी पढ़ें-
जम्मू: नगरोटा में मारे गए आतंकियों का चीन कनेक्शन, हथियारों पर मिली चाइनीज मार्किंग

कांग्रेस पर बरसे CM योगी, गुपकार की आड़ में देश की संप्रभुता से खिलवाड़ का लगया आरोप