गाजियाबादः मिलने की खुशी एक ऐसा एहसास है जिसकी तलशा हर किसी को होती है. यह एक ऐसा लम्हा होता है जिसे शब्दों में बयान करना आसान नहीं होता है. खुशी के इस पर को न तो आप देखकर और नहीं छूकर समझ सकते हैं. यह एक ऐसी खुशी होती है जिसे आप सिर्फ महससू करके ही समझ सकते हैं. जिस वक्त दो बिछड़े या यूं कहें कि मिलने की उम्मीद खत्म हो चुके दो लोग मिलते हैं तो ऐसा लगता है मानों धरती पर स्वर्ग उतर आया हो. कुछ ऐसी ही खुशी गाजियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट पर देखने को मिली जब अफगानिस्तान से अपनी मां के साथ लौटी एक नवजात को एक छोटी बच्ची चूम रही थी.


यह एक ऐसा पल है कि जिसे देखकर आप भी इमोशनल हो जाएंगे और सिर्फ महसूस कर पाएंगे कि बिछड़ने की गम के बाद मिलने की खुशी क्या होती है. जब नवजात को वहां मौजूद बच्ची ने देखा तो खुशी के मारे एक के बाद एक दसियों किस करने लगी.






वीडियो देखने के बाद बस यही लगता है कि बच्ची न जाने कितने दिनों से खुशी के इस लम्हे को जीना चाहती थी. इस वीडियो को देख कर एक ही पंक्ति याद आती है जो कि आनंद बक्षी ने लिखा है जिसके बोल कुछ इस तरह के है- नफरत की दुनिया को छोड़कर प्यार की दुनिया में खुश रहना मेरे यार.


बच्ची कभी नवजात के गालों को अपने गालों से सटाकर अपनापन का एहसास करवाती है तो कभी ललाट को चूमकर अपनत्व का मान देती है. इस दौरान वहां मौजूद लोग इस मार्किक दृश्य को देखकर इमोशनल हो जाते है.


काबुल से 168 लोगों को लेकर भारत पहुंचा विमान


बता दें कि आज सुबह दोहा के रास्ते 168 भारतीय नागरिकों को लेकर एक एयरफोर्स का एक विमान गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पहुंचा. यह विमान सुबह ही काबुल से भारत के लिए उड़ान भरी थी.


अफगानिस्तान में हालात बेहद खराब, काबुल हवाईअड्डे पर मची भगदड़ में 7 अफगान नागरिकों की मौत- ब्रिटेन