कोलकाता: भारतीय जनता पार्टी के नेता जॉय बनर्जी ने शनिवार को कहा कि हाल के वर्षों में ‘उपेक्षा’ का सामना करने के बाद उन्होंने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने का फैसला किया है.


बीजेपी में 2014 में शामिल हुए बनर्जी दो बार लोकसभा चुनाव हार चुके हैं. बनर्जी ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर पार्टी से अलग होने के अपने फैसले के बारे में उन्हें सूचित किया है.


बीजेपी में रहकर जनता से नहीं जुड़ा जा सकता- बनर्जी


बनर्जी ने कहा, ‘‘मैं आम लोगों के लिए काम करना चाहता हूं और बीजेपी के साथ जुड़े रहकर यह संभव नहीं है.’’ उन्होंने बताया कि बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी से भी उन्हें हटा दिया गया. उन्होंने कहा, ‘‘केंद्रीय नेतृत्व ने मेरी सुरक्षा भी वापस ले ली. मैं नया सदस्य नहीं हूं. मैं 2014 में पार्टी में शामिल हुआ था.’’ इसके अलावा बनर्जी ने बताया कि उन्होंने पीएम मोदी को पत्र लिखा है.


मैं और उपेक्षा बर्दाश्त नहीं कर सकता- बनर्जी


बनर्जी ने कहा, ‘‘मैंने नरेंद्र मोदी को 2017 में बताया था कि मैं संगठन के लिए कुछ और भी करना चाहूंगा. लेकिन कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली. मैं अब और उपेक्षा बर्दाश्त नहीं कर सकता.’’ तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने के सवाल पर जॉय बनर्जी ने कहा कि उन्होंने अब तक ऐसा कोई फैसला नहीं लिया है.


यह भी पढ़ें.


Ahmednagar District Hospital Fire: अहमदनगर जिला अस्पताल में लगी भीषण आग, अबतक 10 लोगों की मौत


Delhi Air Pollution: बदतर हो चुकी दिल्ली की एयर क्वालिटी से जुड़ी आई है ये राहत की खबर