जम्मू जम्मू-कश्मीर में बडगाम जिले के चदूरा इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच हुई. इस बीच पत्थरबाज सेना के लिए मुसीबत बने.  मुठभेड़ में सेना ने एक आतंकी को ढेर कर दिया है तो दो पत्थरबाजों के भी मारे जाने की खबर है. इस मुठभेड़ और पत्थरबाजी में बीस से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है.


बडगाम जिले के दरबग गांव में आतंकवादियों के छिपे होने की खबर के बाद जैसे ही सुरक्षाबलों ने गावं को चारों ओर से घेर लिया, गोलीबारी शुरू हो गई. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बाद चदूरा क्षेत्र के दरबाग इलाके को घेर लिया और तलाशी अभियान शुरू किया.


अधिकारी ने कहा, ‘‘तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई.’’ सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ के दौरान ही बड़ी तादाद में प्रदर्शनकारियों ने सेना पर पत्थबरबाजी शुरू कर दी.


इसी पत्थबरबाजी के जवाब में सेना की गोली एक शख्स को लगी जिसकी मौत अस्पताल ले जाने के दौरान हो गई. फिलहाल फायरिंग रुकी हुई है.


जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि घाटी में अमन शांति और बातचीत से ही बदलाव आएगा. आपको बता दें कि दो दिन पहले ही पुलवामा में हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया था. इसी गुट से जुड़े कुछ और आतंकियों के यहां छिपे होने की जानकारी मिली थी.