पुलवामा: जम्मू कश्मीर के पुलवामा में काकापुरा के हाकरीपुरा गांव में सुरक्षाबलों ने बड़ी कामयाबी हासिल की है. लश्कर के कमांडर अबु दुजाना को मार गिराया है. इसके साथ ही सुरक्षाबलों ने एक दूसरे आतंकी को भी मार गिराया है. आतंकियों और सुरक्षाबलों में एनकाउंटर खत्म हो गया है, लेकिन तीसरे आतंकी के छिपे होने की भी खबर है, जिसकी तलाश में सर्च ऑपरेशन जारी है.


जम्मू- कश्मीर के डीजीपी एसपी वैद्य का कहना है कि दो आतंकी मारे गए हैं और सर्च ऑपरेशन जारी है. उन्होंने कहा कि धीरे-धीरे घाटी में हालात सुधर रहे हैं.


 


अगर अबु दुजाना मारा गया है कि तो सुरक्षाबलों के लिए ये बड़ी कामयाबी है, क्योंकि अबु दुजाना ए कटैगरी का आतंकी है. सबसे बड़ी बात ये है कि इस साल अब तक सुरक्षाबलों  ने 112 आतंकियों को मार गिराया है.

लश्कर के आतंकी अबु दुजाना के मारे जाने के बाद वहां विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है, हालात को काबू मे रखने के लिए सुरक्षाबलों को फायरिंग भी करनी पड़ी है, इस फायरिंग में एक युवक जख्मी हो गया है.

इस एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने लश्कर के दो आतंकियों को मार गिराया है, वहीं एक आतंकी की तलाश की जा रही है.  बताया जा रहा है कि इलाके में तीन आतंकी छिपे हुए थे और ये तीनों लश्कर ए तैयबा के आतंकी हैं.

पुलवामा में काकापुरा के हाकरीपुरा इलाके को आतंकियों को चारों ओर से घेर लिया गया है. सुरक्षाबलों की तरफ से आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया गया.  कल शाम सुरक्षाबलों को जानकारी मिली थी कि इलाके में तीन से चार आतंकी देखे गए हैं, जिसके बाद पूरी रात इलाके में तलाशी अभियान चलाया गया और आज सुबह सुरक्षाबलों पर आतंकियों ने फायरिंग कर दी.

सुरक्षाबलों का कहना है कि पिछले कुछ समय से दक्षिण कश्मीर में लश्कर की तरफ से ऑपरेशन चलाया जा रहा है. हालांकि अभी तक सुरक्षाबलों की तरफ से इस बात की पुष्टि नहीं की गई है कि छिपे हुए आतंकियों में लश्कर का कमांडर उबुद जुलाना भी है या नहीं.