जम्मू: अमरनाथ यात्रा को लेकर एक और बुरी खबर है. अमरनाथ यात्रियों से भरी बस जम्मू के बनिहाल में खाई में गिर गई है जिसमें 16 लोगों की मौत हो गई है. 24 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. हादसे के तुरंत बाद रेस्क्यू का काम शुरू हो गया है. इस हादसे में मरने वाले के परिजनों को सरकार दो-दो लाख रुपए और घायल होने वाले लोगों को पचास-पचास हजार रुपए देगी.


अभी हादसे की वजह का पता नहीं चल पाया है. अमरनाथ यात्रियों से भरी ये बस जम्मू-श्रीनगर हाइवे पर हादसे का शिकार हुई है. ये बस अमरनाथ यात्रियों को लेकर जम्मू से पहलगाम ले जा रही थी, तभी हादसे का शिकार हो गई.


जो बस हादसे का शिकार हुई है उसका नंबर JK02Y0594 है. ये बस स्टेट रोडवेज की है.


इस हादसे के बाद अमरनाथ यात्रा पर निकले लोगों में शोक की लहर है. एक हफ्ते के भीतर दो हादसों ने श्रद्धालूओं को काफी बेचैन कर दिया है.


आपको बता दें कि जम्मू से पहलगाम की दूरी करीब 250 किलोमीटर है और इसके सफर में करीब छह घंटे का वक्त लगता है. ये बस जम्मू से करीब 150 किलोमीटर दूर बनिहाल इलाके में हादसे का शिकार हुई है.


गौरतलब है कि बीते सोमवार को आतंकवादियों ने अमरनाथ यात्रियों से भरी बस पर अनंतनाग में हमला किया था, जिसमें मौके पर ही सात लोगों की मौत हो गई, जबकि एक यात्री ने इलाज के दौरान आज दम तोड़ दिया है. इस तरह अब तक इस हमले में 8 लोगों ने अपनी जान गंवाई है.