श्रीनगर: मध्य कश्मीर में बडगाम और बारामुला जिलों में गुरूवार को सुरक्षाबलों के साथ दो अलग-अलग मुठभेड़ में पांच आतंकवादी मारे गए. सेना के एक अधिकारी ने बताया कि यहां से करीब 45 किलोमीटर की दूरी पर स्थित पाखेरपोरा इलाके में फुटलीपोरा में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना पर सुरक्षा बलों ने घेराव किया और सर्च ऑपरेशन चलाया.


अधिकारी ने कहा कि आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की. जवाबी कार्रवाई के बाद दोनों पक्षों में मुठभेड़ शुरू हो गयी. अधिकारी ने कहा, ‘‘मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए.’’ उन्होंने बताया कि अभियान अभी चल रहा है.


पुलिस सूत्रों ने बताया कि अभियान के दौरान सुरक्षाबल के एक जवान को चोटें आई हैं जबकि प्रदर्शनकारियों के खिलाफ सुरक्षाबलों की कार्रवाई में दो युवक घायल हो गए. प्रदर्शनकारी आतंकवाद रोधी अभियान को बाधित करने की कोशिश कर रहे थे.


एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि बारामुला जिले में सोपोर इलाके के बोमई में एक दूसरे मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी को मार गिराया. अंतिम खबर मिलने तक ऑपरेशन चल रहा था.


बता दें कि जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने इस साल अब तक 200 से अधिक आतंकवादियों को मार गिराया है. यह साल 2010 के बाद से एक साल में मारे जाने वाले आतंकवादियों की सबसे बड़ी संख्या है. राज्य पुलिस प्रमुख एसपी वैद ने गुरुवार को यह जानकारी दी. पुलिस महानिदेशक वैद ने अपने ट्विटर पर पोस्ट किए बयान में कहा, "जम्मू एवं कश्मीर पुलिस, भारतीय सेना, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल, केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल और कश्मीर के लोगों के सामूहिक प्रयासों की बदौलत साल 2017 में 200 से अधिक आतंकवादियों को मार गिराया गया है."