Jignesh Mevani with Congress: गुजरात के निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी मंगलवार को कांग्रेस के साथ जुड़ गए. कांग्रेस के साथ आए गुजरात के निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी के साथ एबीपी न्यूज़ ने खास बातचीत की. इस दौरान जिग्नेश ने कहा कि कांग्रेस में इसलिए शामिल हुए क्योंकि यह बड़ा प्लेटफॉर्म है. आने वाले गुजरात चुनाव में 2017 वाली कमी पूरी करेंगे.


कांग्रेस के साथ आने के सवाल पर जिग्नेश मेवाणी ने कहा कि देश और संविधान को बचाने के लिए आरएसएस-बीजेपी को सत्ता से बाहर करने की जरूरत है. हमारी विचारधारा और कांग्रेस की विचारधारा में कई समानताएं हैं. कांग्रेस एक बड़ा प्लेटफॉर्म है. मुझे ज्यादा लोगों के बीच काम करने के लिए बड़ा प्लेटफॉर्म चाहिए.


वहीं जिग्नेश मेवाणी ने कहा कि निर्दलीय विधायक पहले छह महीने में ही किसी पार्टी की सदस्यता ले सकता है. इसके बाद उसकी सदस्यता चली जाएगी. इसी तकनीकी वजह से कांग्रेस की फिलहाल सदस्यता नहीं ली लेकिन पार्टी के साथ काम करूंगा. चुनाव के समय औपचारिक रूप से कांग्रेस में शामिल हो जाऊंगा.


जिग्नेश मेवाणी ने कहा कि 2017 वाला माहौल दुबारा बनाएंगे. 8-10 सीटों की कमी रह गई थी वह पूरी करेंगे. जमीनी संदेश मिलने के कारण ही बीजेपी ने पूरी सरकार बदल दी. मुद्दों पर हम जमकर लड़ेंगे. बीजेपी के आरोपों पर नाथूराम गोडसे से जुड़े लोगों का जवाब देने की जरूरत नहीं है. मुद्दा यह है कि अडानी के पोर्ट पर पकड़े गए 21 हजार करोड़ के ड्रग किसके थे?


यह भी पढ़ें:
Kanhaiya Kumar Joins Congress: कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवाणी का स्वागत करते हुए क्या बोले राहुल गांधी?
Kanhaiya Kumar Joins Congress: राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हुए कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवाणी