Jharkhand Unlock News: झारखंड सरकार ने अनलॉक की अगली कड़ी में कई तरह की ढील दी है. झारखंड आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (Jharkhand Disaster Management Authority)  ने विवाह और अन्य सामाजिक समारोहों में शामिल होने वाले लोगों की संख्या शुक्रवार को 50 से बढ़ाकर 500 कर दी है. इसके साथ ही रविवार को दुकानों को खोलने की अनुमति दे दी गई. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Chief Minister Hemant Soren) की अध्यक्षता में हुई बैठक में झारखंड आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने यह निर्णय लिया.


हालांकि मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा कि एक स्थान पर 500 से ज्यादा व्यक्तियों के इकट्ठा होने पर अभी भी रोक रहेगी. वहीं मेलों, प्रदर्शनियों और जुलूसों पर रोक जारी रहेगा. इसके अलावा नए आदेशों के अनूसार पहली बार रविवार को दुकानों को खोलने की अनुमति दी गई है. पहले दुकानों को केवल सोमवार से शनिवार तक रात आठ बजे तक खोलने की अनुमति थी. 


फिर बढ़ें कोरोना के मामले


दूसरी ओर त्योहारों के कारण राज्यों में एक बार फिर कोरोना के मामलों में बढ़त देखी गई है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए आंकड़े के अनुसार पिछले 24 घंटे में रांची समेत 12 जिलों में पिछले सप्ताह की तुलना में मरीजों की संख्या बढ़ी है, इसके अलावा रांची सहित 11 जिलों में संक्रमितों की पॉजिटिविटी रेट भी बढ़ी है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार 11 से 17 अक्टूबर के बीच राज्य में 78 मरीज मिले थे, जबकि बीते सप्ताह (18-24 अक्टूबर) ढ़ाई गुणा से अधिक 197 मरीज मिले हैं.


ये भी पढ़ें: 


PM Modi Italy Visit: पोप फ्रांसिस से मिलेंगे पीएम मोदी, जानें- किन मुद्दों पर हो सकती है बात


Temple Vandalized In Pakistan: पाकिस्तान के शिव मंदिर में हुई तोड़फोड़, भगवान के जेवर और अन्य कीमती सामान चोरी