Jharkhand Student Death In Italy : झारखंड के पश्चिम सिंहभूम जिले के गुआ में एक परिवार में मातम का माहौल छा गया है. इसकी वजह है इस परिवार के बेटे की इटली में संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत. मृतक छात्रा का नाम राम राउत है.


उसके परिवार ने मदद के लिए झारखंड सरकार से गुहार लगाई है. 2 जनवरी को हुई मौत के बाद अभी तक घरवालों को शव वापसी के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है. उसकी हत्या हुई या कोई हादसा, यह भी नहीं पता चल सका है.


क्या कहना है परिवार वालों का?
घरवालों का कहना है कि वारदात के बारे में विदेश मंत्रालय और झारखंड सरकार की तरफ से कोई खास मदद नहीं मिली है. घटना की जानकारी मिलने के बाद परिवार में मातम पसरा हुआ है. 


जानकारी के मुताबिक, गुआ थाना क्षेत्र के नानक नगर का रहने वाला राम राउत एमबीए की पढ़ाई के लिए इटली गया था. वहां एक किराये के मकान में रहता था. वही उसकी मौत हुई है.


नया साल विश करने के लिए घर वालों ने किया था फोन
घरवालों ने बताया कि नया साल विश करने के लिए 2 जनवरी को घर वालों ने फोन किया था, लेकिन कॉल रिसीव नहीं हुई. लगातार कई बार फोन करने के बावजूद जब जवाब नहीं मिला तो घर वालों को किसी अनहोनी की आशंका होने लगी थी.


मकान मालिक ने बताया- शौचालय में मिला शव
कई बार फोन करने के बाद भी जब बात नहीं हो सकी तो घर वालों ने बेटे की खबर लेने के लिए मकान मालिक से बात की. तब पता चला कि वो दूसरे मकान के बाथरूम में मृत पाया गया है. परिवार का आरोप है कि इस बारे में न तो कॉलेज की ओर से, न ही भारत सरकार के दूतावास या विदेश मंत्रालय से कोई जानकारी दी गई है.


झारखंड सरकार से लगाई मदद की गुहार, अधिकारी ने कहा - संपर्क में हैं
वारदात को लेकर घर वालों का रो-रो कर बुरा हाल है. बेटे की मौत की खबर सुनकर राम के मां की मानसिक हालत भी बिगड़ रही है. राम के पिता प्रभुनारायण ने झारखंड सरकार से मदद की गुहार लगाई है. इस संबंध में पश्चिम सिंहभूम के डीसी अनन्य मित्तल ने कहा है कि उन्हें इसकी जानकारी मिली है. उनके द्वारा गृह विभाग और माइग्रेशन सेल को सूचना दी गई है. मामले में अपडेटेड जानकारी लगातार ली जा रही है.


ये भी पढ़ें:Crime: राजधानी दिल्ली फिर शर्मसार, बच्ची को फुसलाकर ले गई परिचित महिला, चार ने किया गैंगरेप