Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं. झारखंड की एक एमपी-एमएलए कोर्ट ने मंगलवार (21 मई) को राहुल गांधी के खिलाफ समन जारी किया है. कोर्ट ने बीजेपी की ओर से दाखिल किए गए एक मानहानि मामले में कांग्रेस नेता को 11 जून को पेश होने को कहा है.


दरअसल, बीजेपी युवा विंग के नेता नवीन झा की ओर से मानहानि मामले में एक याचिका दायर की गई थी. याचिकाकर्ता के वकील विनोद साहू ने कहा कि गैर-जमानती वारंट जारी करने के लिए गुजारिश की गई थी, जिसके बाद कोर्ट की ओर से समन जारी किया गया है. वकील विनोद साहू ने कहा कि सार्थक शर्मा की एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट ने राहुल गांधी को चुनाव के बाद 11 जून को अदालत में पेश होने के लिए कहा है. 


क्यों दायर की याचिका


उन्होंने कहा कि याचिकाकर्ता नवीन झा ने 18 मार्च, 2018 को कांग्रेस के पूर्ण सत्र में राहुल गांधी की ओर से बीजेपी के खिलाफ दिए गए बयान के बाद कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. उन्होंने राहुल गांधी के उस बयान का जिक्र किया था. जिसमें उन्होंने बीजेपी पर जमकर हमला बोला था. 


क्या बोले राहुल गांधी के वकील


वहीं, राहुल गांधी के वकील कौशिक सर्खेल ने कहा, ''एक बार समन हमारे पास पहुंच जाए तो हम उनको व्यक्तिगत रूप से पेश होने की छूट देने के लिए कोर्ट से अपील करेंगे. क्योंकि इससे पहले इसी तरह के दो मामलों में कोर्ट ने व्यक्तिगत उपस्थिति की छूट दी थी.


राहुल ने क्या दिया था बयान?


राहुल गांधी ने कहा था कि इस देश के लोग सत्ता के नशे में धुत बीजेपी के झूठ बोलने वाले नेतृत्व को स्वीकार करेंगे, क्योंकि वे जानते हैं कि बीजेपी क्या कर रही हैं. राहुल गांधी ने आगे कहा था कि वे हत्या के आरोपी व्यक्ति को बीजेपी के अध्यक्ष के रूप में स्वीकार करेंगे, लेकिन कांग्रेस पार्टी में लोग इसे कभी स्वीकार नहीं करेंगे.



यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: क्या राहुल गांधी बनेंगे देश के पीएम? रॉबर्ट वाड्रा ने दिया ये जवाब; चुनाव लड़ने पर भी तोड़ी चुप्पी