Government will give compensation to those who die of corona in Jharkhand: झारखंड सरकार ने उच्चतम न्यायालय के निर्देशानुसार राज्य में कोविड-19 से मरने वालों के परिजनों को 50-50 रुपये की सहायता राशि देने का फैसला लिया है. बता दें कि राज्य में संक्रमण से अब तक 5,141 लोगों की मौत हुई है. झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने इस आशय की जानकारी ट्विटर पर दी.


स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, "हेमंत सोरेन सरकार जनता के सुख-दुख में शामिल है. हम कोविड से मरने वाले परिजन की कमी तो पूरी नहीं कर सकते हैं, लेकिन इस दुख की घड़ी में हम सभी पीड़ित परिवारों के साथ खड़े हैं."


बन्ना गुप्ता ने कहा कि सभी उपायुक्तों को राशि का वितरण एक सप्ताह के भीतर सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है. उन्होंने बताया कि यह मुआवजा राज्य आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा दिया जाएगा. 




ओमिक्रॉन को लेकर उठाए गए कदम


कोरोना के ओमीक्रॉन वेरिएंट के खतरे को देखते हुए झारखंड सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने एहतियाती कदम उठाए हैं. एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों के लिए निगरानी टीमों की तैनाती की गई है. वहीं सरकार ने 12 हाई रिस्क देशों से आने वाले सभी लोगों की पहचान कर कोरोना टेस्ट कराने का आदेश दिया है.