रांची: झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ने आज आठ उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की. जेडीयू पड़ोसी राज्य बिहार के उलट भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से अलग होकर चुनाव लड़ रही है. जेडीयू की नजर राज्य में दर्जनभर से ज्यादा सीटों पर है. पार्टी का का अधिक ध्यान पलामू, दक्षिणी छोटानागपुर और उत्तरी छोटानागपुर की उन सीटों पर है, जहां जेडीयू का परंपरागत आधार रहा है.


पार्टी ने विशुनपुर से कृपालता देवी, मणिका से बुद्धेश्वर उरांव, पांकी से सुशील कुमार मंगलम्, विश्रामपुर से ब्रह्मदेव प्रसाद, छत्तरपुर से सुधा चौधरी (पूर्व मंत्री), हुसैनाबाद से आदित्य चंदेल, गढ़वा से पतंजली केशरी और भवनाथपुर से शकुंतना जायसवाल को टिकट दिया है.


झारखंड की कुल 81 विधानसभा सीटों पर पांच चरणों में मतदान होगा. पहले चरण का मतदान 30 नवंबर को होना है, जिसके लिए नामांकन की आखिरी तारीख 13 नवंबर है. 7, 12, 16 और 20 दिसंबर को अलग-अलग चरणों में मतदान होगा. नतीजे 23 दिसबंर को आएंगे.


झारखंड चुनाव: BJP ने 52 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की, CM रघुवर दास जमशेदपुर ईस्ट से लड़ेंगे चुनाव


सूबे में सत्तारूढ़ बीजेपी-आजसू का मुकाबला कांग्रेस-जेएमएम-आरजेडी गठबंधन से है. यहां बाबू लाल मरांडी की पार्टी जेवीएम और जेडीयू ने भी उम्मीदवार उतारे हैं. बीजेपी ने रविवार को 52, कांग्रेस-आरजेडी ने पांच-पांच सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की.


झारखंड चुनाव: कांग्रेस ने 5 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की, रामेश्वर उरांव को लोहरदगा से टिकट


महाराष्ट्र के बाद अब इस राज्य में एनडीए में फूट