Let Associate Arrested: आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के एक सहयोगी को शनिवार (1 जुलाई) को फरफ्यूम बोतल बमों के साथ धर दबोचा गया. जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर की पुलिस ने ट्वीट कर यह जानकारी दी. 


आरोपी को श्रीनगर के बटमालू बस स्टैंड से गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने बताया कि आरोपी के पास से चार परफ्यूम आईईडी (इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस) मिले.  पुलिस के मुताबिक, आरोपी का नाम यासिर अहमद इट्टू है, जोकि काइमोह के गुलशनाबाद का रहने वाला है.



आरोपी के खिलाफ केस दर्ज


आरोपी के खिलाफ बटमालू थाने में विस्फोटक पदार्थ अधिनियम की धारा 3/5 समेत संंबंधित धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई है. गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में फिलहाल विशाल सुरक्षा ग्रिड तैनात है क्योंकि वार्षिक अमरनाथ यात्रा 1 जुलाई से शुरू हो चुकी है. ऐसे में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मियों की नजर है.


पहले भी बरामद हो चुकी है परफ्यूम आईईडी


बता दें कि इसी साल 2 फरवरी को भी ऐसी एक खबर आई थी जब जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा था कि सरकारी स्कूल के शिक्षक से लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी बने आरोपी से आईईडी वाली परफ्यूम बोतल बरामद की गई.


परफ्यूम आईईडी के बारे में डीजीपी दिलबाग सिंह ने ये कहा था


आरोपी का नाम आरिफ बताया गया था. वह कथित तौर पर वैष्णो देवी तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस सहित कई धमाकों को अंजाम देने में शामिल था. तब परफ्यूम आईईडी के बारे में बताते हुए जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा था कि यह पुलिस की ओर से बरामद की गई पहली ऐसी आईईडी है. उन्होंने कहा था कि आईईडी को दबाने या खोलने की कोशिश करने पर धमाका हो जाता है.


यह भी पढ़ें- Teesta Setalvad Case:तीस्ता सीतलवाड़ को 'सुप्रीम' राहत, जानें किस आधार पर कोर्ट ने गिरफ्तारी पर लगाई रोक