Jammu Kashmir IED Detected: जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले (Bandipora District) में सुरक्षा बलों ने शनिवार (15 अक्टूबर) को एक आईईडी (IED) बरामद किया. अधिकारियों ने इस बारे में जानकारी दी है. सुरक्षा बलों के अधिकारियों ने बताया कि विस्फोटक उपकरण (आईईडी) करीब 16 किलोग्राम का था. पुलिस और सेना के एक संयुक्त दल ने उत्तरी कश्मीर जिले के अस्तांगो इलाके में आईईडी बरामद किया. 


जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों की ओर से इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) का पता लगाने के बाद बांदीपोरा जिले के बडियारा और कानबती गांवों के बीच बांदीपोरा-सोपोर रोड पर एहतियात के तौर पर वाहनों की आवाजाही रोक दी गई.
 
बम निरोधक दस्ते को बुलाकर किया गया डिफ्यूज


बांदीपोरा जिले में बरामद आईईडी को नष्ट करने के लिए बम निरोधक दस्ते (Bomb Disposal Squad) को बुलाया गया. इससे पहले 8 अक्टूबर को सुरक्षा बलों ने कठुआ जिले के बिलावेर इलाके से तीन इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) और स्टिकी बम बरामद करके पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवादियों के एक प्रयास को विफल कर दिया था. पुलिस के मुताबिक 2 अक्टूबर को कठुआ से गिरफ्तार जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के एक आतंकवादी के खुलासे पर ये बरामदगी की गई थी.






कठुआ से भी बरामद हुआ था आईईडी


कठुआ के एसएसपी आरसी कोतवाल ने कहा, 'कठुआ के मलाड बिलावर निवासी जाकिर हुसैन भट की कड़ी पूछताछ और खुलासे पर तीन स्टिकी बम और हाई एक्सप्लोसिव बरामद किया था. डेटोनेटर, एक रिमोट कंट्रोल और विस्फोटक के लिए इस्तेमाल की जाने वाली सामग्री जिसे एक बैग में पैक किया गया था और बिलावेर के मलाड इलाके में एक ठिकाने में छिपा दिया गया था. 


बड़ा हादसा होने से पुलिस ने बचाया


कठुआ एसएसपी (Kathua SSP) ने आगे कहा था कि पुलिस ने एक बड़ा हादसा होने से बचा लिया. चूंकि त्योहारों का मौसम चल रहा है और विस्फोटक का इस्तेमाल कहीं भी किया जा सकता है. जाकिर को 2 अक्टूबर को बिलावेर इलाके से गिरफ्तार किया गया था और पुलिस ने उसके पास से स्टिकी बम (Sticky Bombs) और 20000 रुपये भी बरामद किए थे.


ये भी पढ़ें:


Tata Power Cyber Attack: टाटा पावर के आईटी इंफ्रास्ट्रक्चर पर साइबर अटैक, कुछ सिस्टम हुए प्रभावित


India Fires Ballistic Missile: भारत का बड़ा कदम, परमाणु पनडुब्बी INS अरिहंत से बैलिस्टिक मिसाइल का सफल परीक्षण