Poonch Terrorist Attack: जम्मू-कश्मीर के पुंछ में गुरुवार (21 अप्रैल) को फौजी वाहन पर हुए आतंकी हमले में पाकिस्तानी साजिश का खुलासा हुआ है. इस अटैक में शामिल आतंकियों में से 3 के पाकिस्तान से जुडे़ होने का शक है. इस हमले की जिम्मेदारी जैश समर्थित आतंकी संगठन पीपल्स एंटी फासिस्ट फ्रंट (PAFF) ने ली है. 


पुंछ में हुए आतंकी हमले में अब तक पुलिस 6 लोगों को हिरासत में ले चुकी है. एनआईए ने भी घटनास्थल पर पहुंचकर सबूत जमा किए हैं. वहीं दूसरी ओर सुरक्षा एजेंसियों को शक है कि अटैक करने के बाद सभी आतंकी एक गाड़ी में सवार होकर मौके से फरार हो गए. एजेंसियों का कहना है कि हमले में चार से पांच आतंकी शामिल हो सकते हैं. फिलहाल अभी संख्या को लेकर कुछ भी साफ नहीं कहा गया है. 


क्या हुआ था?
जम्मू कश्मीर के पुंछ में गुरुवार को आतंकियों के ग्रेनेड हमले के बाद सेना के वाहन में आग लगने से पांच जवानों की मौत हो गई और एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया. इसमें जान गंवाने वाले जवान राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट के थे और इलाके में आतंकवाद रोधी अभियानों के लिए तैनात किए गए थे.


सेना ने कहा था कि दोपहर तीन बजे के करीब राजौरी सेक्टर में भीम्बर गली और पुंछ के बीच सेना का वाहन गुजर रहा था और इसी दौरान आतंकियों ने हमला कर दिया था. सूत्रों ने बताया कि अधिकारियों ने वाहन पर गोलियों के निशान देखे हैं और वहां से ग्रेनेड के टुकड़े बरामद हुए हैं, जिससे इसके आतंकी हमला होने की पुष्टि हुई.


शहीद हुए जवानों को जम्मू कश्मीर के राजौरी में सलामी दी गई. इस दौरान सेना के वरिष्ठ अफसर और अधिकारी मौजूद रहे. 


ये भी पढ़ें- Poonch Terrorist Attack: पुंछ में सेना की गाड़ी पर ग्रेनेड हमला, 5 जवान शहीद, आर्मी चीफ ने राजनाथ सिंह को किया ब्रीफ | बड़ी बातें