जम्मू: गुरुवार और शुक्रवार की दरमियानी रात जम्मू के कानाचक में पाकिस्तान द्वारा 5 किलो विस्फोटकों के साथ भेजे गए ड्रोन मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. जम्मू पुलिस की मानें तो जैश के आतंकी इस आईईडी को जम्मू में किसी भीड़ भाड़ वाले इलाके या किसी धार्मिक स्थल पर इस्तेमाल करने वाले थे. 


गुरुवार और शुक्रवार की दरमियानी रात जम्मू के कानाचक सेक्टर में पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने 5 किलो आईईडी के साथ जिस ड्रोन को भेजा था, उस ड्रोन में लगे विस्फोटकों को लेने के लिए जैश का कोई आतंकी या उनका कोई मददगार आने वाला था. 


इस आईईडी और ड्रोन की जांच मैं जुटी जम्मू पुलिस और वायु सेना के अधिकारियों के मुताबिक इस ड्रोन में लगा आईडी एक हाई क्वालिटी का विस्फोटक था, जिसमें लगी दो तारों को जोड़ने से यह आईईडी सक्रिय हो जाती. इस जांच में जुटी सुरक्षा एजेंसियों ने बताया है कि फिलहाल पुलिस उस शख्स को ढूंढ रही है, जो शख्स इस विस्फोटक को लेने के लिए कानाचक पहुंचने वाला था. 


वहीं, सुरक्षा एजेंसियों ने खुलासा किया है कि 15 अगस्त से पहले पाकिस्तान और पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठन जम्मू में किसी भीड़भाड़ वाले इलाके या किसी धार्मिक स्थल को निशाना बनाना चाहते हैं. सुरक्षाबलो ने यह भी दावा किया है कि इतनी मात्रा में आईईडी भेजना यह दर्शाता है कि पाकिस्तान जम्मू में किसी बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देना चाहता है. 


गौरतलब है कि इससे पहले भी जिस दिन जम्मू एयरपोर्ट स्टेशन पर हमला हुआ था जम्मू पुलिस ने 5 किलो आईईडी के साथ एक शख्स को गिरफ्तार किया था. उस शख्स ने भी पूछताछ में यह कबूला था कि पाकिस्तानी आतंकी संगठन जम्मू में किसी भीड़भाड़ वाले इलाके या किसी धार्मिक स्थल को निशाना बनाना चाहते हैं. 


वहीं, जम्मू पुलिस ने यह भी दावा किया है कि सुरक्षाबलों को लगातार इस बात की जानकारियां मिल रही हैं कि पाकिस्तान 15 अगस्त से पहले प्रदेश में किसी गड़बड़ी को फैलाना की फिराक में है, जिससे निपटने के लिए चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं.



भारत को दहलाने की साजिश नाकाम: जम्मू पुलिस ने मार गिराया ड्रोन, 5 किलो IED बरामद