Jammu-Kashmir: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar e Taiba) के एक ठिकाने का भंडाफोड़ किया है. इसके साथ पुलिस ने यहां से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया है. यह ठिकाना दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के राख मोमिन इलाके में पड़ता है. पुलिस के मुताबिक इस इलाके में पुलिस और सुरक्षा बलों की संयुक्त टीम की तलाशी के दौरान इस आतंकी संगठन के इस्तेमाल किए जाने वाले एक सक्रिय ठिकाने को ध्वस्त किया गया.


अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं


पुलिस अधिकारी के मुताबिक,रविवार-सोमवार की रात एक खास इनपुट मिला था. इस पर कार्रवाई के दौरान अनंतनाग पुलिस और सेना के 1 आरआर की संयुक्त टीम ने रख मोमिन इलाके में सर्च ऑपरेशन को अंजाम दिया. इस दौरान लश्कर-ए-तैयबा के ठिकाने का पर्दाफाश हुआ. जम्मू-कश्मीर पुलिस को ठिकाने की तलाशी के दौरान आईईडी, पिस्टल, डेटोनेटर सहित भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया.


24 घंटे के दौरान ये तीसरी बार है जब पुलिस ने हथियारों की इतनी बड़ी खेप जब्त की है. हथियारों के इस जखीरे में पांच आईईडी (05), पीटीडी के प्रोग्राम्ड टाइमर डिवाइस और रिमोट कंट्रोल आईईडी, डेटोनेटर (06), पिस्टल (03), पिस्टल मैगजीन (05 नंबर), 9 एमएम कैलिबर के गोला-बारूद (124), रिमोट कंट्रोल (04) शामिल हैं. इसका केस थाना बिजबेहरा में प्राथमिकी संख्या 58/2023 के तहत दर्ज किया गया है. हालांकि अभी तक हथियार बरामदगी मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है और जांच शुरू कर दी गई है.


2 दिन पहले भी हथियारों का जखीरा मिला


दरअसल शनिवार (11 मार्च) को भी जम्मू कश्मीर पुलिस (J-K Police) ने आतंकी संगठन का एक ठिकाना पकड़ा था. ये ठिकाना उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले (Kupwara) में था. पुलिस ने बताया था कि शालनार हैंगनीकूट इलाके से बड़ी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं. जानकारी के मुताबिक हैंगनी कूट से 2 मैगजीन और 75 राउंड के साथ एक एके 47, 10 ग्रेनेड, 26 UBGL ग्रेनेड, 8 UBGL बूस्टर, 2 फ्लेम थ्रोअर, 5 रॉकेट शेल और 3 रॉकेट बूस्टर जब्त किए गए थे. पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी.


इससे 4 दिन पहले ही जम्मू कश्मीर पुलिस ने उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के कुंजर से लश्कर-ए-तैयबा (LeT) के दो आतंकवादी सहयोगियों को गिरफ्तार किया था. प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक, पुलिस ने इन दोनों से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद जब्त किया था. इनके पास से पुलिस को दो एके 47 मैगजीन- 2 नंबर, 15 एके 47 राउंड और प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन (LeT) के 20 खाली पोस्टर मिले थे. 


यह भी पढ़ें: Jammu-Kashmir: आतंकियों के निशाने पर मीडिया हाउस, लश्कर-ए-तैयबा ने जारी की पत्रकारों की हिट लिस्ट