जम्मू-कश्मीर पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है. इन्हें कथित तौर पर जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के दो आतंकवादियों को अपनी गाड़ी में बैठाकर लाने के लिए गिरफ्तार किया गया है. हालांकि, दोनों आतंकवादी मुठभेड़ में मारे चा चुके हैं. अधिकारियों ने रविवार को जानकारी दी कि चालक बिलाल अहमद वागे और उसके सहायक इश्फाक चोपान को दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले से पकड़ा गया है. 


अधिकारियों ने बताया कि वागे और उसका सहायक आतंकवादियों को सुंजवां में छोड़ने के बाद कश्मीर के लिए रवाना हो गए थे. एक अधिकारी ने बताया, ‘‘उन्हें शनिवार को कोकेरनाग से देर रात चलाए अभियान में गिरफ्तार कर लिया गया और उनसे पूछताछ की जा रही है.’’ बता दें कि इससे पहले पुलिस ने मुठभेड़ के संबंध में एक व्यक्ति को पकड़ा था और एक अन्य को हिरासत में लिया था.


वागे और चोपान पर पश्तो भाषा बोलने वाले जेईएम के दो आतंकवादियों को मुठभेड़ से एक दिन पहले सांबा जिले के सुपवाल से जम्मू में सुंजवां तक लाने का आरोप है. ये आतंकवादी सीमा पार करके पाकिस्तान या अफगानिस्तान से आए थे. दोनों आतंकवादी आत्मघाती जैकेट पहने हुए थे और आधुनिक हथियारों से लैस थे. सुरक्षाबलों ने उन्हें शुक्रवार को मुठभेड़ में मार गिराया गया था.


हालांकि, मुठभेड़ से पहले आतंकवादी एक बस पर हमला करने में कामयाब हो गए थे, जिसमें केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के एक सहायक सब-इंस्पेक्टर की मौत हो गयी थी. यह हमला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सांबा जिले के प्रस्तावित दौरे से दो दिन पहले हुआ था, जिसमें दो पुलिसकर्मी सहित नौ सुरक्षाकर्मी घायल हो गए.


बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सांबा में पल्ली पंचायत का दौरा करेंगे, इससे पहले सुरक्षा बल अलर्ट पर हैं और जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई. हालांकि, दौरे से कुछ घंटे पहले जम्मू के बिश्नाह के गांव ललियाना में आज सुबह हुए धमाके ने सुरक्षा एजेंसियों की चिंताएं बढ़ा दी हैं. यह धमाका पीएम की रैली स्थल से 7 से 8 KM की दूरी पर हुआ है.


ये भी पढ़ें


PM Jammu Kashmir Visit: पीएम मोदी आज जम्मू कश्मीर को देंगे 20000 करोड़ के प्रोजेक्ट्स की सौगात, पल्ली गांव में ऐसी हैं तैयारियां


Rana Kapoor का दावा, कहा- प्रियंका गांधी से MF Hussian की पेंटिंग 2 करोड़ में खरीदने पर किया गया था मजबूर