Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने आज यानी सोमवार देर शाम शेखपोरा बड़गाम का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने कश्मीरी हिंदू राहुल भट्ट की मौत के बाद से पीएम राहत पैकेज का विरोध कर रहे कश्मीरी पंडित कर्मचारियों से मुलाकात की और अपनी संवेदनाए व्यक्त की. उन्होंने उनसे बात करते हुए प्रदेश में कश्मीरी हिंदुओं को सुरक्षा दिलाने का भरोसा दिलाया है.  


एलजी मनोज सिन्हा से मुलाकात के बाद प्रोटेस्ट कर रहे कश्मीरी पंडितों ने कहा कि अभी प्रदर्शन खत्म नहीं होगी लेकिन उपराज्यपाल से बातचीत जारी रहेगी. उन्होंने कहा कि हमने उपराज्यपाल से कश्मीरी पंडितों को कश्मीर घाटी के बाहर सुरक्षित स्थानों पर ट्रांसफर करने की मांग की है. ये मांग पूरी होने तक वह ड्यूटी ज्वाइन नहीं करेंगे और विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा. 


 






क्या है मामला 


दरअसल जम्मू कश्मीर में 12 मई को दो बंदूकधारी चदूरा इलाके में स्थित तहसील कार्यालय में दाखिल हुए और लिपिक राहुल भट को गोली मार दी. मृतक भट की तैनाती प्रवासियों के लिए शुरू विशेष रोजगार पैकेज के तहत की गई थी. अधिकारियों ने बताया कि भट बडगाम के शेखपुरा स्थित प्रवासी कॉलोनी में रहते थे. उन्होंने बताया कि गोली मारे जाने के बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया लेकिन उनकी मौत हो गई.


इस मामले पर कश्मीर जोन की पुलिस ने ट्वीट किया करते हुए कहा कि घायल को तत्काल श्रीनगर के एसएमएचएस अस्पताल ले जाया गया लेकिन उनकी मौत हो गई. शुरुआती जांच के अनुसार इस जघन्य अपराध में दो आतंकवादी संलिप्त हैं और उन्होंने अपराध को अंजाम देने के लिए पिस्तौल का इस्तेमाल किया है. उन्होंने बताया कि आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने तलाशी अभियान शुरू किया है.


ये भी पढ़ें:


PM Modi: दुनिया को भगवान बुद्ध के विचारों पर चलना चाहिए, मैं मक्खन पर नहीं पत्थर पर लकीर खींचता हूं | 10 बड़ी बातें 


Pension Rules: हिंसा प्रभावित क्षेत्रों में लापता होने वाले केंद्रीय कर्मचारियों के परिवार को फैमिली पेंशन देने को लेकर मोदी सरकार ने किया बड़ा ऐलान