Jammu-Kashmir: नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जम्मू-कश्मीर दौरे को लेकर बड़ा खुलासा किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले दिनों जम्मू कश्मीर के दौरे पर थे, एनआईए के मुताबिक जैश-ए-मोहम्मद चीफ मौलाना मसूद अजहर ने उनके खिलाफ साजिश रची थी. ऐसे में पीएम मोदी के खिलाफ जैश का नाम एक बार फिर सामने आ रहे है.


आतंकियों से हुई थी मुठभेड़ 
अब एनआईए इस मामले में बुधवार को विशेष अदालत में चार्जशीट दायर करेगी. बता दें कि इसी साल 24 अप्रैल को पीएम मोदी का था जम्मू-कश्मीर का दौरा किया था. पीएम के दौरे से 2 दिन पहले सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच सुजावां इलाके में भारी मुठभेड़ हुई थी. इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 4 आतंकियों को मार गिराया गया था, जबकि 1 जवान शहिद हो गया था. जबकि 4 अन्य जवान घायल हुए थे. विशेष अदालत में चार्जशीट 12 आतंकियों के खिलाफ दायर की जाएगी.


क्या थी पूरी साजिश
इस साजिश को लेकर एक खुफिया रिपोर्ट सामने आई थी, जिसमें पीएम मोदी की रैली से पहले आतंक के एक चक्रव्यूह का जिक्र था, जिसे खुद जैश चीफ मौलाना मसूद अजहर ने तैयार किया था. रिपोर्ट के मुताबिक, पीएम मोदी की रैली से पहले जैश के 6 आतंकी जम्मू पहुंच चुके थे, प्लान के तहत दो आतंकियों ने पहले सुजावां में सीआईएसएफ की बस पर हमला किया था, जिसमें मुठभेड़ के दौरान दोनों आतंकियों को मार गिराया गया था.


पीएम की रैली थी निशाना
प्लान के मुताबिक, बाकी चार आतंकियों को बस पर हमला होते ही जैसे ही सुरक्षा बलों का ध्यान उधर जाता वो रैली में मौजूद सरपंच और पंचों पर हमला करना था, ताकि पीएम मोदी की रैली रदद् हो सके. इस केस की जांच पहले जम्मू पुलिस ने की फिर तफ्तीश एनआईए को सौंप दी गयी थी. हमले में सीधे तौर पर जैश के आका मौलाना मसूद अजहर का नाम सामने आया था.


यह भी पढ़ें: 5G Cities List: उन शहरों की पूरी लिस्ट, जिनमें 5G शुरू हो चुका है और जहां कुछ दिन में शुरू होने वाला है