Jammu Kashmir Encounter: उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले (Baramulla Encounter) के वानीगाम बाला इलाके में शनिवार को हुई मुठभेड़ में एक अज्ञात आतंकवादी (Unknow Terrorist) मारा गया, जबकि सेना के दो जवान और पुलिसकर्मी भी घायल हो गए. शुरुआती फायरिंग में सेना का एक खोजी कुत्ता भी मारा गया. जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu Kashmir Police) ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल (Verified Twitter Handle) के माध्यम से आतंकवादी के मारे जाने की पुष्टि करते हुए कहा कि मुठभेड़ में एक अज्ञात आतंकवादी मारा गया है, जबकि तलाशी अभियान जारी है.


मारा गया आतंकी जैश-ए-मोहम्मद का था, हुई पहचान


पुलिस ने बारामूला में मारे गए जैश-ए-मोहम्मद के नए आतंकी की पहचान कर ली है. जैश-ए-मुहम्मद से जुड़े नए भर्ती किए गए आतंकवादी की पहचान कुपवाड़ा निवासी के रूप में की, जो आज बारामूला में एक मुठभेड़ के दौरान मारा गया. एक शीर्ष पुलिस अधिकारी ने पुष्टि की और बताया कि मारे गए आतंकवादी की पहचान अख्तर हुसैन भट उर्फ ​​आबिद भाई पुत्र गुलाम अहमद भट निवासी त्रिच कुपवाड़ा के रूप में हुई है. अधिकारी ने बताया कि वह इस साल 16 जुलाई से अपने आवास से लापता था.


मुठभेड़ में सेना के जवान भी घायल


जम्मू-कश्मीर ने बताया कि इस बीच सेना के दो जवानों और एक पुलिस सिपाही को भी इस मुठभेड़ में गोली लगी, उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है. जानकारी दी गई कि शनिवार के तड़के पुलिस और सेना की एक संयुक्त टीम ने वानीगाम बाला में घेरा और तलाशी अभियान शुरू किया था. जैसे ही बलों की संयुक्त टीम संदिग्ध स्थान की ओर बढ़ी, छिपे हुए आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी.


भारतीय सेना के कुत्ते ने भी मुठभेड़ में गंवाई जान


भारतीय सेना के कुत्ते, एक्सल ने शनिवार को 29 आरआर के साथ तैनात किए जाने के दौरान जम्मू-कश्मीर में एक ऑपरेशन में गोली लगने के बाद अपनी जान गंवा दी. पोस्टमॉर्टम में 10 से अधिक घाव और फीमर के फ्रैक्चर का पता चला है. किलो फोर्स कमांडर द्वारा कल माल्यार्पण समारोह निर्धारित है.


ये भी पढ़ें:


Jharkhand: पश्चिम बंगाल में एक और कैशकांड, झारखंड के तीन कांग्रेसी विधायक गिरफ्तार


WBSSC Scam: बीजेपी नेताओं का बड़ा आरोप- 'पार्थ के पाप' में खुद ममता और अभिषेक भी हैं शामिल, बस आगे-आगे देखिए