जम्मू: जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और मौजूदा लोकसभा सांसद डॉ फारूक अब्दुल्ला द्वारा धारा 370 और 35A को वापस लाने में चीन के सहयोग देने वाले बयानों पर जम्मू में बजरंग दल ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के दफ्तर का घेराव करने की कोशिश की. बजरंग दल ने प्रदेश के उपराज्यपाल से फारूक अब्दुल्ला के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए मांग की है.


श्रीनगर से लोकसभा सांसद फारूक अब्दुल्ला के हाल के बयानों को लेकर राजनीतिक बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है. बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के दफ्तर का घेराव करने की कोशिश की, लेकिन वहां मौजूद पुलिस दलबल ने इन प्रदर्शनकारियों को दफ्तर तक पहुंचने नहीं दिया.


नेशनल कॉन्फ्रेंस के दफ्तर के बाहर प्रदर्शनकारियों ने जमकर बवाल किया और फ़ारूक़ अब्दुल्ला का पुतला भी फूंका. बजरंग बल का आरोप है फारूक अब्दुल्ला भारत के संवैधानिक पद पर बैठे हुए हैं और भारत की सुरक्षा उनके लिए हमेशा तैनात रहती है लेकिन दूसरी तरफ वे भारत विरोधी बयान दे रहे हैं.


बजरंग दल ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के जम्मू के नेताओं से फ़ारूक़ के इस बयान पर अपनी स्थिति साफ करने को भी कहा है. साथ में धमकी दी है कि अगर पार्टी के जम्मू के नेता इस बयान पर अपनी स्थिति साफ नहीं करते तो जल्द ही उनके घरों का भी घेराव किया जाएगा.


जम्मू-कश्मीर: महबूबा मुफ्ती की रिहाई के बाद उनसे मिले पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला