जम्मू: कोरोना वायरस को हराने के लिए जारी लॉकडाउन में शुक्रवार की नमाज पड़ रहे इमाम समेत आठ लोगों को जम्मू पुलिस ने गिरफ्तार किया है. जम्मू के नरवाल इलाके में डीएम के आदेशों का उल्लंघन कर नमाज पड़ रहे यह सभी आरोपी रोहिंग्या परिवारों से हैं.


जम्मू पुलिस के मुताबिक शहर के पॉश इलाके त्रिकुटा नगर के अंतर्गत पड़ने वाले नरवाल इलाके में पुलिस पार्टी ने गश्त के दौरान एक मस्जिद में कुछ लोगों को नमाज पड़ते देखा. कोरोना वायरस को हराने के लिए जम्मू में लॉकडाउन के चलते डीएम ने सभी तरह के सामाजिक और धार्मिक समारोहों पर पाबंदी लगाई है.


साथ ही एपिडेमिक डिजीजेज ऐक्ट के तहत एक से अधिक लोगों के जमा होने पर भी प्रतिबंध लगा हुआ है. ऐसे में जम्मू के नरवाल इलाके के तालाब क्षेत्र में बनी मस्जिद में आदेशों का उल्लंघन कर पढ़ाई जा रही यह नमाज गैरकानूनी थी. पुलिस ने इस मस्जिद में नमाज पढ़ा रहे इमाम समेत आठ लोगों को गिरफ्तार कर लिया.


पुलिस का दावा है कि जिस समय यह नमाज पढ़ी जा रही थी उस समय कुछ बच्चे भी वहां मौजूद थे, जिन्हें उनके घरवालों के हवाले कर दिया गया. पुलिस के मुताबिक इमाम समेत गिरफ्तार सभी आठ लोग बर्मा के रहने वाले है और पिछले काफी समय से इसी इलाके में रह रहे हैं. पुलिस ने इन सभी के खिलाफ धारा 188 में मामला दर्ज किया है.


यह भी पढ़ें-


मध्य प्रदेश: शपथ ग्रहण के बाद बिना कैबिनेट के सरकार चला रहे हैं शिवराज, कल हो सकता है मंत्रिमंडल गठन