जम्मू: जम्मू कश्मीर प्रदेश कांग्रेस ने बीजेपी पर प्रदेश में जारी ज़िला विकास परिषद के चुनावों में दुष्प्रचार फैलाने का आरोप लगाया है. कांग्रेस ने बीजेपी पर इन चुनावों में सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग करने का भी आरोप लगाया. जम्मू में पत्रकारों से बात करते हुए प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रविन्द्र शर्मा और पूर्व मंत्री रमन भल्ला ने बीजेपी पर कई सियासी हमले किया. उन्होंने कहा कि इन चुनावों में बीजेपी प्रदेश के मूलमुद्दो से भटका रही है.


कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि इन चुनावों में जिस गुप्कार गैंग की आलोचना बीजेपी कर रहीं है उसके कई घटक दल पूर्व में बीजेपी का हिस्सा रहे है. उन्होंने कहा कि बीजेपी असल मुद्दों से ध्यान भटका कर विपक्ष को बदनाम कर रही है. उन्होंने कहा कि जिस पार्टी या नेता बीजेपी से वैचारिक मतभेद है उसे देश द्रोही का नाम दिया जाता है. प्रवक्ता ने कहा कि बीजेपी की कथनी और करनी में फर्क है और सलाह दी कि यह चुनाव सकारात्मक ढंग से लड़े जाने चाहिये.


कांग्रेस ने आरोप लगाया कि चुनाव आयोग के आश्वासन के बावजूद बीजेपी के नेताओं और प्रत्याक्षियों को सुरक्षा नहीं दी जा रही है. पार्टी ने नेताओं ने कहा कि कांग्रेस पार्टी प्रदेश में लोकतंत्र को ज़िंदा रखने के लिए अपना रोल अदा करती रहेगी.


रोशनी एक्ट में सामने आए नामों पर भी कांग्रेस ने बीजेपी पर यह आरोप लगाते हुए हमला किया कि इस एक्ट में सिर्फ विपक्षी पार्टियों के नेताओ को ही निशाना बनाया है. उन्होंने कहा कि चुनावो से ठीक पहले इस तरह के कथित सकैम्स में सिर्फ विपक्षी नेताओं के नामों को सर्वजिनिक करना यह दर्शाता है कि इस कानून का चुनावों में इस्तेमाल किया जा रहा है. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि जो स्टार प्रचारक जम्मू कश्मीर में आ रहे है वो प्रदेश में हार रही बीजेपी के लिए वेंटीलेटर का काम करने आ रही है.