जम्मूः भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की जम्मू-कश्मीर इकाई के उपाध्यक्ष युद्धवीर सेठी ने कोरोना वायरस से छुटकारा पाने के लिए शनिवार को एक हवन का आयोजन किया. इस बात की जानकारी बीजेपी के एक प्रवक्ता ने दी. बीजेपी प्रवक्ता के मुताबिक कोविड-19 संबंधी सभी प्रोटोकॉल का पालन करते हुए हवन का आयोजन किया गया था. उन्होंने बताया कि इस अवसर पर पार्टी नेता अनिल मासूम, अजित योगी, परवीन कर्णी, पवन शर्मा, रोशन लाल शर्मा और सतीश कुमार मौजूद रहे.


वहीं इस मामले को लेकर हवन करवाने वाले नेता युद्धवीर सेठी ने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि हवन करने से इस महामारी का खात्मा करने में मदद मिलेगी. इस बीच, भारतीय जनता युवा मोर्चा ने एसएमजीएस अस्पताल में एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया जोकि 25 मई तक चलेगा. 


गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में कोरोना संक्रमण के 2,40,000 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं जबकि तीन हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. इस वायरस से निपटने के लिए सरकार अपने स्तर पर हर तौर तरीके अपना रही है साथ ही लोगों से कोरोना गाइडलाइंस पालन करने की भी अपील कर रही है.


बता दें कि कोरोना की मार झेल रहे पर्यटन उद्योग से जुड़े लोगो के लिए जम्मू कश्मीर प्रशसन ने आर्थिक पैकेज का एलान किया है. इस आर्थिक पैकेज के तहत 15 हज़ार लोगों को दो महीने के लिए आर्थिक अनुदान दिया जाएगा. अनुदान की कुल राशि 2 करोड़ 94 लाख रूपये है.


बता दें कि पिछले साल से करोना संक्रमण के कारण जम्मू कश्मीर में मारने वाले सभी लोगों के बुजुर्ग माता-पिता को पेंशन और उनके बच्चों को स्कॉलरशिप दिया जाएगा. यह पेंशन और स्कॉलरशिप उन मामलों में दी जाएगी जहां कोरोना से ऐसे परिवारों का कमाने वाला इकलौता शख्स इस महामारी की भेंट चढ़ गया हो.


जम्मू कश्मीर प्रशासन की बड़ी पहल, कोरोना से जान गवाने वाले परिवारों को मिलेगी पेंशन और स्कॉलरशिप