श्रीनगरः सुरक्षाबलों ने शनिवार सुबह पुलवामा में त्राल के जंगलों के ऊपरी इलाकों में जैश-ए-मोहम्मद के तीन सदस्यों को मारकर बड़ी कामयाबी हासिल की है. मृतकों में जैश कमांडर वकील शाह भी शामिल है. पुलिस के अनुसार वकील शाह बीजेपी नेता राकेश पंडिता की हत्या के लिए जिम्मेदार है.


भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता और नगर निगम के अध्यक्ष राकेश पंडिता की 2 जून को आतंकवादियों ने तब हत्या कर दी थी, जब वह दक्षिण कश्मीर के त्राल इलाके में एक दोस्त के घर जा रहे थे. आईजीपी जम्मू- कश्मीर, कश्मीर जोन ने वकील शाह की मौत की पुष्टि करते हुए कहा कि अन्य दो आतंकवादियों की पहचान का पता लगाया जा रहा है.


तीन दिन तक चला सुरक्षाबलों का तलाशी अभियान
श्रीनगर स्थित 15वीं कोर के प्रवक्ता के अनुसार, सेना की विशेष इकाई द्वारा 17 अगस्त 21 से नागाबेरन और दच्चीगाम जंगलों के ऊपरी इलाकों में ऑपरेशन शुरू किया गया था. तीन दिनों के गहन तलाशी अभियान के बाद  अंतत: 20 अगस्त 21 को सुबह 6:45 बजे आतंकवादियों को ढूंढ निकाला गया और इसके बाद मुठभेड़ हुई.


2 एके 47, 1 एसएलआर राइफल सहित कई हथियार बरामद
मुठभेड़ में में सुरक्षाबलों द्वारा बिना किसी नुकसान के के "तेज ऑपरेशन" में तीन आतंकवादी मार गिराए गए. सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ स्थल से 2 एके 47, 1 एसएलआर राइफल और अन्य चीजें बरामद की हैं. गौरतलब है कि पुलवामा हमले में शामिल सैफुल्लाह लंबो को भी इसी इलाके में 31 जुलाई 21 को मार गिराया गया था.


यह भी पढ़ें-


दिल्ली: भारी बारिश से कई इलाकों में जलभराव, कई अंडरपास यातायात के लिए किए गए बंद


India Corona Updates: देश में 24 घंटे में आए 34 हजार नए मामले, 375 मरीजों की हुई मौत