Jaipur Airport: जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने एक शख्स को सोने की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया है. खास बात ये है कि आरोपी पैसेंजर के जूते से 14,19,860 का सोना बरामद हुआ है. जांच एजेंसियों से बचने के लिए भारतीय मूल के आरोपी ने सोने को अपने जूते में छिपाकर रखा हुआ था. साथ ही जूते के साइज ने भी अधिकारियों का ध्यान अपनी तरफ खींचा था. जानकारी के मुताबिक घटना 15 दिसंबर की है. अधिकारियों को पैसेंजर की चाल कुछ संदिग्ध लगी और उसके जूते का साइज देखकर कस्टम विभाग के अधिकारियों को कुछ शक हुआ. कस्टम विभाग ने जब पैसेंजर का जूता उतरवाया तो उसमें से 254 ग्राम सोना निकला. 


प्लास्टिक में टेप लगाकर रखा था


आरोपी ने पैर के नीचे एक काली प्लास्टिक की थैली में लपेटकर सोना रखा हुआ था. अब जांच एजेंसियां आरोपी का पुराना आपराधिक रिकॉर्ड खंगाल रही हैं. बरामद सोना 24 कैरेट का है. बाजार में उसकी किमत लगभग 14 लाख से ज्यादा आंकी गई है. घटना के बाद उड़ानों पर नजर रखी जा रही है.


कस्टम विभाग ने बताया कि दुबई से जयपुर आने वाली फ्लाइट संख्या SG58 से आए एक यात्री को संदिग्ध अवस्था में पकड़ा गया. पकड़े गए यात्री की चेकिंग में कस्टम अधिकारियों को संदिग्ध वस्तुओं की जानकारी मिली थी. अधिकारियों ने यात्री से पूछताछ की तो उसने किसी भी प्रकार की संदिग्ध वस्तु होने से साफ इनकार कर दिया. कस्टम अधिकारियों ने जब यात्री के जूते की जांच की तो उसमें से सोना निकला.  


एक और केस आया सामने


कस्टम विभाग ने एयरपोर्ट पर ही एक और कार्रवाई करते हुए एक अन्य यात्री से 2.10 करोड़ का सोना पकड़ा. कस्टम विभाग ने जयपुर एयरपोर्ट पर तस्करी करके लाया जा रहा 3.75 किलो सोना पकड़ा. बताया जा रहा है कि इस सोने की कीमत 2 करोड़ रुपये है. दो यात्री दुबई से सोना ला रहे थे. दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है. 


ये भी पढ़ें: Maharashtra Politics: मनसे प्रमुख राज ठाकरे बोले- 'तुरंत कराए जाने चाहिए नगर निकाय चुनाव', बताई ये वजह