BJP On Jain Monk Murder: कर्नाटक के बेलगाम जिले में एक जैन मुनि की हत्या कर दी गई है. अब इस मामले में कर्नाटक बीजेपी ने जांच की मांग की है. पुलिस इस सिलसिले में दो लोगों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. इनमें नारायण बसप्पा माडी और हसन दलायथ शामिल हैं. उन्होंने बताया कि हत्या पैसे के लेन-देन को लेकर की गई थी.


बीजेपी के राज्य प्रमुख नलिन कुमार कतील ने रविवार (9 जुलाई) को घटना की निंदा की और अपराध से संबंधित सभी पहलुओं को शामिल करते हुए गहन जांच की मांग की है. इसके साथ ही कतील ने राज्य सरकार से राज्य के साधु-संतों को सुरक्षा मुहैया कराने की भी अपील की.


दोषियों पर केस दर्ज करने की मांग 


नलिन कुमार कतील ने कहा, "सरकार को इस मामले को गंभीरता से लेना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि दोषियों पर मामला दर्ज किया जाए." बीजेपी प्रवक्ता और एमएलसी एन रवि कुमार ने भी सरकार से मामले की ठीक से जांच करने की अपील की, क्योंकि अपराध में और लोगों के शामिल होने की संभावना है.


क्या है जैन मुनि की हत्या का पूरा मामला


न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार, यह मामला बेलगाम जिले के चिक्कोड़ी इलाके का है. जैन मुनि यहां 108 कामकुमार नंदी जी महाराज नंदी पर्वत आश्रम में पिछले 15 सालों से रह रहे थे. गुरुवार (6 जुलाई) को वह अचानक लापता हो गए. उनकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई. मामले की जांच में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है. 


पैसों के लेन-देन का था मामला


गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों ने हत्या की बात कबूल ली है. उन्होंने बताया कि हत्या के बाद जैन मुनि की लाश के टुकड़े कर कटकाबावी गांव के पास नदी में फेंक दिए थे. मृतक का नाम मुनि कामकुमार नंदी महराज है. वह पैसे उधार देते थे. मुनि ने इन दोनों को भी पैसे उधार दिए थे और जब उन्होंने पैसे मांगे तो आरोपियों ने उनकी हत्या कर दी.


ये भी पढ़ें: 


Khalistan Protest: हाथों में तिरंगा, जुबां पर 'भारत माता की जय'... प्रवासी भारतीयों ने कनाडा में दिया खालिस्तान समर्थकों की रैली का मुंहतोड़ जवाब