दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हनुमान जयंती पर हुई हिंसा पर पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने हिंसा से जुड़े तमाम सवालों के जवाब दिए. राकेश अस्थाना ने कहा कि हम कार्रवाई में कोई भेदभाव नहीं कर रहे हैं. गिरफ्तार किए गए लोगों में दोनों पक्ष के लोग हैं. राकेश अस्थाना ने कहा कि जांच में जिसके खिलाफ सबूत मिलेंगे उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.


राकेश अस्थाना ने कहा कि शनिवार 6.15 बजे जुलूस में टकराव हुआ. पत्थरबाजी शुरू हुई. पुलिस ने स्थिति नियंत्रण करने की कोशिश की. उन्होंने कहा कि हिंसा में 9 लोगों घायल हुए, 8 पुलिसकर्मी और एक नागरिक था. 


मामले में 23 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार


राकेश अस्थाना ने आगे कहा कि मामले में 23 आरोपी गिरफ्तार हुए. 8 आरोपियों के खिलाफ पहले से केस दर्ज थे. केस क्राइंम ब्रांच को सौंप दिया गया है. उन्होंने कहा कि हर एंगल से जांच की जाएगी. केस में जो भी शामिल हैं, उनकी जांच करके कार्रवाई की जाएगी. दिल्ली पुलिस के कमिश्नर ने कहा कि जांच के लिए 14 टीम बनाई गई है. तीन हथियार सीज किए गए हैं. जो भी गलत सूचना दे रहा है उनके खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि अमन कमेटी के माध्यम से भी शांति स्थापित करने का प्रयास किया जा रहा है.


राकेश अस्थाना ने कहा कि दोनों पक्षों के वायरल वीडियो सामने आए हैं. दोनों के हाथों में हथियार दिख रहे हैं. गिरफ्तारी सभी पक्ष जो हिंसा में शामिल हैं उनके खिलाफ कार्रवाई होगी. उन्होंने कहा कि सीसीटीवी के आधार पर हम पहचान कर रहे हैं और लोगों की. 3 फायर आर्म्स और कुछ हथियार बरामद किए हैं. क्राइम ब्रांच मामले को देख रही है. सोशल मीडिया और वायरल फुटेज के आधार पर इस केस की हर एंगल से तफ्तीश की जाएगी, किसी को बख्शा नहीं जाएगा.


ये भी पढ़ें- Jahangirpuri Violence: जांच में 14 टीमें, सोशल मीडिया पर नजर, जहांगीरपुरी हिंसा पर क्या बोले दिल्ली पुलिस कमिश्नर


जहांगीरपुरी हिंसा: 'बेटे से गलती हो गई...पांच वक्त की नमाज पढ़ता है वो', वीडियो में फायरिंग करने वाले सोनू चिकना की मां आरोपों पर क्या बोली