ITBP Cycle Rally: भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल ITBP ने आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर साइकिल रैली का आयोजन किया है. इस साइकिल रैली की शुरुआत पूर्वोत्तर फ्रंटियर से हुई और 2 अक्टूबर को राजघाट पर संपन्न होगी. जो नॉर्थ ईस्ट फ्रंटियर की साइकिल रैली थी वो मंगलवार को सिलीगुड़ी पहुंची.


आज से सेक्टर गंगटोक का चरण शुरू होता है जो यहां से शुरू होकर यानी सिलीगुड़ी से शुरू होकर पटना 8 सितंबर को समाप्त होगी. ITBP का कहना है कि सायकिल पर राष्ट्रध्वज तिरंगा लेकर हम इसलिए जा रहे हैं क्योंकि साइकिल से हमआम लोगों से जुड सकते हैं. लोगों से मिलजुल कर लोगों को आईटीबीपी के बारे में हम बता रहे हैं, साथ ही अपने फोर्स की उपलब्धियों को भी आम जनता तक पहुंचा रहे हैं.


उन्होंने कहा कि हम लोग कुछ पुराने कपड़े NGOs को दान भी कर रहे हैं. साइकिल रैली के दौरान ITBP के जवान कई जगह पर दवाइयों का वितरण भी कर रहे हैं. लोगों के इलाज के लिए व्यवस्था कर रहे हैं और इस प्रकार से किस प्रकार से ITBP को ज्वाइन किया जा सकता है, नव-युवकों को बताया भी जा रहा है.


रैली के द्वारा ITBP के जवान देशवासियों को ये भी बता रहे हैं कि आजादी हमने कितनी मुश्किल से पाई है और आजादी को हम कैसे बनाए रख सकते हैं.