Income Tax Department Raid in Agra: आयकर विभाग की टीम की ओर से शनिवार को आगरा में तीन शूज कंपनी के कई ठिकानों पर छापेमारी की गई. यह छापेमारी अगले दिन रविवार को भी जारी रही. टीम करीब 12 ठिकानों पर तलाशी ले रही है. अब तक आयकर विभाग की टीम ने 40 करोड़ से अधिक की नगदी बरामद की है.


कैश को गिनने का काम अब भी जारी है. बताया जा रहा है कि कंपनी के ठिकानों से कई सो करोड़ रुपये की अघोषित नगदी बरामद हुई है. आगरा और कानपुर के अधिकारी इस छापेमारी को अंजाम दे रहे हैं. कैश के अलावा टीम को कई जमीन और सोने में निवेश के सबूत भी मिले हैं.


मोबाइल, लैपटॉप और जरूरी कागजात लिए कब्जे में


जानकारी के मुताबिक, टीम ने इन कारोबारियों के यहां से मोबाइल, लैपटॉप, कंप्यूटर और अन्य कई डॉक्युमेंट्स कब्जे में ले लिया है. सूत्रों का कहना है कि आज (19 मई 2024) देर तक छापेमारी की कार्रवाई जारी रह सकती है.


टैक्स चोरी की शिकायत पर आईटी टीम ने मारा छापा


बता दें कि आगरा में शनिवार (18 मई) को अचानक आयकर विभाग की बड़ी छापेमारी शुरू हुई थी. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को इनकम टैक्स में हेराफेरी की जानकारी मिली थी, जिसके बाद एक जूता व्यापारी के दुकान सहित उनके घर पर छापेमारी कर करोड़ों का कैश बरामद किया गया है.


कई अन्य ठिकानों पर भी की जा रही छापेमारी


आईटी विभाग की ओर से बरामद किए गए कैश में सिर्फ 500 रुपये के नोट नजर आ रहे हैं. कमरे के पलंग, कुर्सी और मेज हर जगह 500 के नोटों का बंडल नजर आ रहा है. आगरा में जूता व्यापारियों के यहां इस छापेमार कार्रवाई से शहर में हड़कंप मच गया. आय से अधिक संपत्ति के मामले में इनकम टैक्स विभाग आगरा सहित कई अन्य जगहों पर भी छापे मार रही है.


कानपुर में फरवरी में तंबाकू कंपनी के यहां पड़ा था छापा


बता दें कि इनकम टैक्स ने टैक्स चोरी की शिकायत पर कानपुर में 29 फरवरी 2024 को बंशीधर तंबाकू कंपनी के 20 ठिकानों पर छापा मारा था. यहां भी टीम को करोड़ों रुपये की टैक्स चोरी के सबूत मिले थे. कंपनी ने कागज पर सिर्फ 20-25 करोड़ रुपये का टर्नओवर दिखा रखा था, जबकि हकीकत में 100 से 150 करोड़ का टर्नओवर था.


ये भी पढ़ें


Swati Maliwal: AAP का बीजेपी दफ्तर तक मार्च का ऐलान, पुलिस ने नहीं दी अनुमति, 2 बजे तक ये रूट्स रहेंगे बंद