Mehbooba Mufti Protests Against Israel: हमास पर इजरायल की जवाबी कार्रवाई को लेकर कई देशों में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में शनिवार (21 अक्टूबर) को एक विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने किया.


इस दौरान महबूबा मुफ्ती फलस्तीन का झंडा हाथों में थामे नजर आईं. उन्होंने अपने आधिकारिक X हैंडल से एक पोस्ट में फलस्तीन का यह कहते हुए समर्थन किया, ''हमारे फलस्तीनी भाइयों का कत्लेआम जारी है जबकि दुनिया दूसरी तरफ देख रही है.''



न्यूज एजेंसी एएनआई ने एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें हाथ में फलस्तीन का झंडा थामे नजर आ रहीं महबूबा मुफ्ती के नेतृत्व वाले प्रदर्शन में लोग 'इजरायल गो बैक...' के नारे लगाते हुए दिख रहे हैं.



इजरायल गाजा में कर रहा है एयरस्ट्राइक


गाजा पट्टी से चलने वाले चरमपंथी संगठन हमास ने 7 अक्टूबर को दक्षिणी इजरायल में अचानक घातक हमला किया था, जिसके जवाब में इजरायल ने युद्ध की घोषणा करते हुए कार्रवाई शुरू कर दी थी. इजरायली वायु सेना के फाइटर जेट्स गाजा में हमास के ठिकानों पर एयरस्ट्राइक कर रहे है. जंग अभी थमी नहीं है.


कई मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि इजरायल हमास के सफाए के लिए जमीनी अभियान की तैयारी कर रहा है. इजरायल ने गाजा से लगती सीमा पर भारी संख्या अपने सैनिक, टैंक और सेना के बख्तरबंद वाहन तैनात किए हैं.


दो बंधकों को हमास ने छोड़ा, जरूरी सामग्री लिए ट्रकों के लिए रफाह क्रॉसिंग खुली


जंग के 14वें दिन (20 अक्टूबर) हमास ने बंधक बनाए गए लोगों में दो अमेरिकियों को छोड़ दिया. छोड़े गए नागरिक मां (जुडिथ रानन) और बेटी (नताली) हैं. हमास का कहना है कि उसने कतर सरकार के साथ एक समझौते तहत अमेरिकी मां-बेटी को छोड़ा है. इजरायल का कहना है कि अभी 200 से ज्यादा लोगों को हमास ने बंधक बना रखा है. उधर, शनिवार को रफाह सीमा क्रॉसिंग को भी सहयता के लिए जरूरी सामग्री से भरे ट्रकों को प्रवेश करने के लिए खोल दिया गया.


जंग में अब तक इतने लोग गंवा चुके हैं जान


हमास और इजरायल की जंग में दोनों पक्षों को मिलाकर अब तक 5,700 से ज्यादा लोगों ने जानें गंवा दी हैं. गाजा में 4,385 और इजरायल में 1,400 से ज्यादा लोग मारे गए हैं.  


यह भी पढ़ें- 'हमारे दबाव में है हमास, आगे भी हावी रहेंगे' नेतन्याहू के सलाहकार मार्क रेगेव ने बंधकों को छोड़ने के बाद दिया बयान