Israel Palestine War: इजरायल में सुरक्षा बलों और फलस्तीन के चरमपंथी ग्रुप हमास के बीच चल रहे युद्ध के बीच देश की राजधानी दिल्ली में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं और शहर को हाई अलर्ट पर रखा गया है. पुलिस ने कहा कि दिल्ली में संभावित विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर सुरक्षा अलर्ट जारी किया गया है.


जुमे की नमाज के दौरान दिल्ली पुलिस के जवान भारी फोर्स के साथ सड़कों पर मौजूद रहेंगे. यहूदी धार्मिक प्रतिष्ठानों और इजरायल दूतावास पर भी भारी सुरक्षा बढ़ा दी गई है. खुफिया एजेंसियों से मिले इनपुट के आधार पर दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा बढ़ाई है. शुक्रवार को जुमे की नमाज होती है और इनपुट मिला कि इस समय माहौल बिगाड़ने की कोशिश की जा सकती है.


इजरायल फलस्तीन जंग पर भारत में अलग-अलग मत


दरअसल, इजरायल और फलस्तीन के बीच इस जंग पर भारत में लोगों के अलग-अलग मत हैं. सोशल मीडिया पर कुछ लोग इजरायल का समर्थन कर रहे हैं तो कुछ लोग फलस्तीन का. इसको लेकर इसी तरह का माहौल दुनिया के अलग-अलग देशों में भी देखा जा रहा है. पश्चिम एशिया के कई देशों में आज शुक्रवार के दिन विरोध प्रदर्शन होने की आशंका है. इसके मद्देनजर भारत में भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है.


इन राज्यों में सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर


दिल्ली एनसीआर के अलावा तेलंगाना, केरल, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, राजस्थान, तमिलनाडु, जम्मू कश्मीर और कर्नाटक जैसे राज्यों में भी सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं. इसके अलावा कुछ ऐसे संगठनों पर भी पैनी नजर रखी जा रही है जो कानून और व्यवस्था की स्थिति खराब कर सकते हैं, साथ ही देश में भाईचारे की भावना को भी आहत कर सकते हैं. नमाज अदा करने के बाद लोगों को एक जगह पर इकट्ठा होने की इजाजत नहीं होगी और न ही किसी तरह के विरोध प्रदर्शन की अनुमति दी जाएगी.  


ये भी पढ़ें: 'ऐसा खौफनाक मंजर पहले कभी नहीं देखा...', इजरायल से लौटे भारतीयों ने सुनाई दास्तां, पीएम मोदी को कहा शुक्रिया