Israel Palestine War: मिडिल ईस्ट में इजरायल और फलस्तीन के चरमपंथी संगठन हमास के बीच चल रही जंग पूरी दुनिया के लिए चिंता का विषय बनी हुई है. इसका असर दुनिया के अलग-अलग कोनों में देखा जा रहा है. ताजा घटनाक्रम में इस युद्ध को लेकर देश में भी माहौल खराब करने की कोशिश की जा रही है. महाराष्ट्र के पुणे में इजरायल का विरोध करने के लिए इजरायली झंडे सड़कों पर चिपका दिए गए.


इन झंडों पर पैरों के निशान भी पाए गए हैं. इन झडों को पुणे के 4 इलाकों में चिपकाया गया था. पुणे पुलिस ने जांच शुरू कर दी है और 4 पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया है. पुलिस जांच कर रही है की पुणे में माहौल खराब करने की कौन कोशिश कर रहा है. दरअसल, पुणे में इजरायल नागरिकों का बहुत बड़ा सेनागोग यानी उनका धर्मस्थल भी है. पुलिस ने सेनागोग की भी सुरक्षा बढ़ा दी है.


भारत ने भेजी फलस्तीन के लिए मदद


इस बीच भारत ने फलस्तीन के लिए लगभग 6.5 टन मेडिकल सहायता और 32 टन आपदा राहत सामग्री भेजी है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा कि भारत ने फलस्तीन के लिए मदद भेजी. उन्होंने कहा कि फलस्तीन के लोगों के लिए लगभग 6.5 टन चिकित्सा सहायता और 32 टन आपदा राहत सामग्री लेकर IAF C-17 की उड़ान मिस्र में एल-अरिश हवाई अड्डे के लिए रवाना हुई. 


इजरायली हमले में अब तक 4 हजार से ऊपर लोगों की मौत


गौरतलब है कि हमास के हमले के बाद गाजा पर इजरायल का जवाबी हमला जारी है. इसमें बच्चों समेत लगभग 4,400 फलस्तीनियों की मौत हो चुकी है. आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक इजरायल में कम से कम 1 हजार 400 इजरायली नागरिकों और विदेशी नागरिकों की भी मौत हुई है.


ये भी पढ़ें: इजरायल-हमास जंग में उतरेगा अमेरिका का 'बाहुबली' थाड, जानें कितना खतरनाक है ये