Israel Gaza Attack: इजरायल-हमास के बीच चल रही जंग में जमीयत-ए-उलेमा के पश्चिम बंगाल के अध्यक्ष मौलाना सिद्दीकुल्ला चौधरी ने बड़ा बयान दिया है. सिद्दीकुल्ला ने गाजा और फलस्तीन के लोगों के समर्थन में खड़े होने की खुलकर बात कही है. 


मौलाना सिद्दीकुल्ला चौधरी ने कहा, ''​किसी मुद्दे का समाधान युद्ध नहीं होता है, युद्ध से मुद्दे नहीं सुलझेंगे. इसका समाधान बातचीत से ही होगा.'' उन्होंने कहा, ''हम गाजा के साथ खड़े हैं, हम फलस्तीन के साथ खड़े हैं. उन्हें जो भी जरूरत होगी - खून या सामग्री - हम उसका इंतजाम करेंगे. हम उनको सब कुछ देंगे.''


मौलाना सिद्दीकुल्ला चौधरी पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस सरकार में जन शिक्षा ​विस्तार और पुस्तकालय सेवाएं विभाग के मंत्री भी हैं.   


'फलस्तीन की जमीन जायदाद को छीना जा रहा है'
सिद्दीकुल्ला चौधरी ने कहा कि फलस्तीन की जमीन जायदाद को छीना जा रहा है. उन पर जुल्म किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि हम गाजा और फलस्तीन के साथ किए जा रहे हर अन्याय के खिलाफ खड़े हैं. उन्होंने भारत सरकार की इजरायल के समर्थन और गाजा-फलस्तीन के खिलाफ नीति का जिक्र भी किया. उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इजरायल की तारीफ की है जबकि फलस्तीन की मुखालफत की. इसलिए नीति एक ही होनी चाहिए.              






'शेहला राशिद ने की पीएम मोदी, गृह मंत्री शाह और सेना की तारीफ' 
इस बीच देखा जाए तो जेएनयू की पूर्व छात्र नेता शेहला राशिद ने भी इजरायल-हमास संघर्ष पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है. शेहला राशिद ने भारतीय सेना, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की प्रशंसा की है. उन्होंने कहा, ''मिडिल ईस्ट की घटनाओं को देखते हुए आज मुझे अहसास हो रहा है कि भारतीय होने के नाते हम कितने भाग्यशाली हैं.''


गाजा में अब तक इजरायली हमलों में 2800 लोगों की मौत
बता दें गत 7 अक्टूबर को हमास ने इजरायल पर 5,000 से ज्यादा रॉकेट दाग कर हमला कर दिया था. इसकी जवाबी कार्रवाई में इजरायल ने भी गाजा पर ताबड़तोड़ हमले किए. इन हमलों में गाजा में अब तक करीब 2,800 लोगों के मारे जाने की सूचना है.  


यह भी पढ़ेंः Israel Gaza Attack: इजरायल-हमास जंग की 'गंभीर' स्थिति पर एस जयशंकर ने सऊदी अरब के इस नेता से की बात, जानें क्या हुआ?