NIA Arrested ISIS Terrorist: राजधानी दिल्ली (Delhi) के बटला हाउस (Batla House) इलाके में मोहसिन अहमद (Mohsin Ahmad) नाम के ISIS आतंकी को गिरफ्तार किया गया है. NIA ने संदिग्ध आतंकी मोहसिन अहमद को जामिया के छात्रों की सूचना पर  गिरफ्तार किया है. मोहसिन पर अफगानिस्तान और सीरिया में मौजूद अपने कमांडरों को क्रिप्टो करेंसी (Cryptocurrency)के जरिए पैसे भेजने के साथ ही जामिया के छात्रों को ISIS की विचारधारा से प्रभावित करने का भी  आरोप है. गिरफ्तारी के बाद मोहसिन को एनआईए की कोर्ट में पेश किया गया और मोहसिन के एक सप्ताह की कस्टडी की मांग की गई लेकिन अदालत ने मोहसिन को एक दिन की एनआईए की कस्टडी में भेज दिया है.


एनआईए ने कोर्ट को बताया कि मोहसिन को लेकर देश में कई जगहों पर जाना होगा. इसके अलावा अन्य आरोपियों की तलाश करनी होगी जिसके लिए एक दिन की कस्टडी कम होगी. NIA ने कोर्ट में बताया की मोहसिन जामिया का छात्र है और बीटेक कर रहा है. एनआईए ने एक इन्फॉर्मेशन पर रेड मारी थी. इस दौरान एक मोबाइल फोन और 2 लैपटॉप बरामद हुए हैं जिनसे अहम जानकारी मिली है. लैपटॉप में कई लिटरेचर मिले हैं. साथ में कई वीडियो भी मिले है, जिससे पता चलता है कि मोहसिन कैसे देश में आईएसआईएस के लिए प्रोपेगेंडा फैला रहा था.


यूपी और कर्नाटक से भी जुड़े हैं तार
दिल्ली से गिरफ्तार कथित ISIS आतंकवादी मोहसिन के तार उत्तर प्रदेश और कर्नाटक से भी जुड़े पाए गए हैं. आतंकी मोहसिन ने पूछताछ में बताया उसका मकसद आतंक फैलाना था. एनआईए की पूछताछ में मोहसिन ने दो और संदिग्धों का नाम बताया है जिनसे पूछताछ की जा रही है. एनआईए की टीम इन आतंकियों से पूछताछ के साथ ही क्रिप्टो करेंसी के गया स्थित वजीरएक्स एक्सचेंज से भी रिकॉर्ड तलब करेगी, जिसमें कितनी क्रिप्टोकरेंसी कब और कहां भेजी गई थी, इस बारे में भी पूछताछ होगी. क्रिप्टोकरेंसी के विदेशों में-इराक सीरिया और अफगानिस्तान भेजे जाने के बारे में पूछताछ की जाएगी. 


NIA को 75वें स्वतंत्रता दिवस से पहले मिली बड़ी कामयाबी
15 अगस्त से पहले एनआईए (NIA) ने ISIS के कथित आतंकी (Terrorist) को गिरफ्तार (Arrest) किया है जिसका नाम मोहसिन अहमद (Mohsin Ahamad) है. मोहसिन फिलहाल अभी दिल्ली (Delhi) के बटला हाउस (Batla House) में रह रहा था और वो बिहार का रहने वाला है. एनआईए ने जानकारी दी है कि पकड़ा गया ISIS का संदिग्ध आतंकी ऑनलाइन लेनदेन सहित कई गतिविधियों में शामिल था. 


ये भी पढ़ें:


Gujarat News: बिजली-रोजगार के बाद अब आदिवासियों के लिए केजरीवाल ने दी गारंटी, जानिए क्या हुए ऐलान


Mumbai Metro News: नवी मुंबई मेट्रो के सफर में लगेगी देरी, मुंबई वासियों में दिखी नाराजगी