COVID-19 India: दुनिया में कोरोना के बढ़ते मामलों ने देश में भी चिंता की लकीरें खींच दी हैं. इसको लेकर दिल्ली में भी एहतियात बरती जा रही है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्लीवासियों को आश्वस्त करते हुए कहा है कि चीन में पाया जाने वाला कोरोना वेरिएंट दिल्ली में नहीं पाया गया है. तो वहीं उन्होंने फेस मास्क को लेकर कहा कि इसकी अनिवार्यता के बारे में केंद्र सरकार फैसला करेगी.


चीन में कहर बरपाने वाले वेरिएंट के भारत में पाए जाने के बाद मास्क की अनिवार्यता पर चिंता जताई जा रही है. गुजरात और ओडिशा से अब तक 4 मामले सामने आए हैं. तो वहीं कर्नाटक ने केंद्र के किसी दिशानिर्देश का इंतजार न करते हुए, घर के अंदर मास्क का उपयोग करना अनिवार्य कर दिया है. एनडीटीवी के पत्रकार ने इसको लेकर अरविंद केजरीवाल से भी सवाल किया गया कि क्या दिल्ली में मास्क को अनिवार्य करने की कोई योजना है?


क्या कहा अरविंद केजरीवाल ने?


इस सवाल के जवाब में अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि हम अब भी केंद्र सरकार के दिशानिर्देशों का इंतजार कर रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि ऐसा इसलिए है क्योंकि इस समय कोरोना को लेकर सबसे ज्यादा जानकारी और इसके विशेषज्ञ केंद्र सरकार के पास हैं. हमें कितनी तैयारी करनी है और क्या करना है, जैसे ही केंद्र सरकार आदेश देगी, हम उन आदेशों का पालन करेंगे.


मास्क पहनने की सलाह दी गई, अनिवार्य नहीं किया


फिलहाल केंद्र सरकार ने मास्क को अनिवार्य नहीं किया है, इसलिए घबराने की कोई बात नहीं है. विशेषज्ञों ने भीड़-भाड़ वाली जगहों पर मास्क लगाने की सलाह दी है और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए भी कहा है. इसके अलावा, दिल्ली एयरपोर्ट की अगर बात की जाए तो वो देश के सबसे व्यस्ततम हवाई अड्डों में से एक है और कोरोना को लेकर अति संवेदनशील इलाकों में है लेकिन वहां भी मास्क पहनना अनिवार्य नहीं किया है.


ये भी पढ़ें: COVID 19: 'खत्म नहीं हुआ है कोरोना'- हाई लेवल मीटिंग में बोले पीएम मोदी, जीनोम सीक्वेंसिंग, टेस्टिंग और मास्क पर कही ये बात