YouTuber ध्रुव राठी ने मंगलवार को उनकी पत्नी को लेकर सोशल मीडिया पर हो रहे दावों का जवाब दिया. इन वायरल पोस्ट में दावा किया जा रहा था कि ध्रुव राठी का असली नाम बदरुद्दीन राशिद लाहौरी है और उनकी पत्नी जूली पाकिस्तानी नागरिक हैं, जिनका नाम जुलेखा है. इतना ही नहीं दावा किया जा रहा है कि ध्रुव राठी और उनकी पत्नी पाकिस्तान के कराची में पाक आर्मी की सुरक्षा में दाऊद इब्राहिम के बंगले में रहते हैं. 


सोशल मीडिया पर ध्रुव राठी को निशाना बनाते हुए कई पोस्ट डाली गईं. ध्रुव राठी मोदी सरकार की आलोचना को लेकर लगातार चर्चा में रहते हैं. उनके 18 मिलियन सब्सक्राइबर हैं. 


इन सोशल मीडिया पोस्ट पर ध्रुव राठी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा, ''इन लोगों के पास मेरे वीडियो का कोई जवाब नहीं है, इसलिए ये लोग झूठे दावे कर रहे हैं और ये लोग कितने हताश हैं कि मेरी पत्नी के परिवार को भी इसमें घसीट रहे हैं. आप इन आईटी सेल कर्मचारियों के घृणित नैतिक मानक को भी देख सकते हैं.'' ध्रुव राठी ने इन पोस्ट को फेक न्यूज बताया. 







ध्रुव राठी हरियाणा के रोहतक के रहने वाले हैं. वे अकसर अपनी वीडियो के जरिए केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते रहते हैं. इन वीडियो के जरिए वे बीजेपी समर्थकों के निशाने पर भी रहते हैं. राठी ने हाल ही में एक वीडियो बनाया था, इसमें उन्होंने भारत की तुलना नॉर्थ कोरिया से की थी और कहा था कि भारत तानाशाही की ओर बढ़ रहा है. इस वीडियो के जरिए विपक्ष ने भी बीजेपी को खूब घेरा था.