Irfan Ka Cartoon: दिल्ली की राजनीति में इन दिनों काफी हलचल नजर आ रही है. गरमाए सियासी माहौल के बीच राष्ट्रीय राजधानी के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने सोमवार को विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पेश करते हुए कहा कि आप विधायकों को हथियाने के लिए भाजपा का 'ऑपरेशन लोटस' विफल रहा क्योंकि पार्टी के सभी विधायक "कट्टर ईमानदार" थे. उपराज्यपाल वीके सक्सेना के खिलाफ आप विधायक द्वारा लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों पर हंगामे के बीच विधानसभा सत्र स्थगित होने के बाद मंगलवार को सुबह 11 बजे प्रस्ताव पर मतदान होगा.


केजरीवाल के विश्वास प्रस्ताव पर तंज कसते हुए मशहूर कार्टूनिस्ट इरफान ने कार्टून बनाया है. इरफान के कार्टून में सबसे ऊपर लिखा गया है आज अविश्वास प्रस्ताव पेश करेंगे केजरीवाल. इसके बाद एक साइड पर केजरीवाल को हाथ में काले रंग के एक पेपर को पकड़े हुए दिखाया गया है, मनीष सिसोदिया को भी साथ में खड़े हुए दिखाया गया है. साइड में विधानसभा लिखा है. सामने कई नेता खड़े दिखाई दे रहे हैं जिनके हाथ में बैग है और लिखा है MLA. वहीं ऊपर लिखा गया है अंतरआत्मा डिटेक्टर है.


कार्टून के जरिए इरफान बता रहे हैं कि केजरीवाल अपने ही विधायकों के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाए हैं. यह देखने के लिए कि कहीं एमएलए दूसरी साइड तो नहीं चले गए.


केजरीवाल परिपाटी से अलग चलते हैं


इरफान ने अपने इस कार्टून के जरिए बताया है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल परिपाटी से अलग करने में ही विश्वास रखते हैं. अमूमन देखा गया है कि विपक्षी पार्टियां सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लेकर आती हैं लेकिन केजरीवाल उल्टी गंगा बहा रहे हैं और अपनी ही पार्टी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव ला रहे हैं.


ये भी पढ़ें


Telangana: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया और तेलंगाना के मंत्री के बीच छिड़ा ट्विटर वॉर, जानिए क्या है मामला


Abhijit Sen Passes Away: नहीं रहे मशहूर अर्थशास्त्री अभिजीत सेन, 72 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन