Interim Budget 2024: महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने अंतरिम बजट को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर कटाक्ष किया. उन्होंने कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मोदी सरकार का आखिरी बजट पेश किया है. 


शिवसेना (यूबीटी) के चीफ उद्धव ठाकरे ने कहा, ''मोदी सरकार ने अपना आखिरी बजट पेश किया है. वित्त मंत्री को धन्यवाद देना चाहता हूं क्योंकि उन्होंने बहुत भारी मन से इस कार्य को किया और आखिरी बजट पेश किया.''


वहीं उद्धव ठाकरे की शिवसेना की नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए कहा कि मोदी सरकार पिछले दस साल से झूठ बोल रही है. उन्होंने कहा, "इस ठंड के मौसम में उन्होंने (केंद्र सरकार) लोगों की उम्मीदों पर ठंडा पानी डाला है. यह कुछ ऐसा है जो पिछले 10 सालों से लगातार हो रहा है,"






नई सरकरा पेश करेगी पूर्ण बजट 
निर्मला सीतारमण ने चुनाव से पहले बजट पेश किया जो तकनीकी रूप से अप्रैल में शुरू होने वाले नए वित्तीय वर्ष के पहले चार महीनों के लिए केंद्र सरकार के आवश्यक खर्च को पूरा करने के लिए लेखानुदान है. इसे अंतरिम बजट के रूप में जाना जाता है. अप्रैल-मई में प्रस्तावित लोकसभा चुनाव के बाद चुनी गई नई सरकार संभवतः जुलाई में पूर्ण बजट पेश करेगी. 


बता दें कि पीएम मोदी ने अंतरिम बजट को ऐतिहासिक, समावेशी और नवोन्मेषी’करार देते हुए कहा कि यह बजट 2047 के विकसित भारत की नींव को मजबूत करने की गारंटी है. यह देश के भविष्य के निर्माण का बजट है. 


ये भी पढ़ें- Budget 2024: 'युवा, गरीब, महिला और किसान...विकसित भारत के चार स्तंभ, सभी को मिलेगी मजबूती', पीएम मोदी ने बजट को सराहा